जमानत पर बाहर Yati Narsinghanand ने फिर से दिया भड़काऊ भाषण, 3 FIR दर्ज, कोई गिरफ्तारी नहीं

0
321
yati narsinghanand
Yati Narsinghanand

Yati Narsinghanand: हरिद्वार की धर्म संसद में भड़काऊ भाषण देने वाले यति नरसिंहानंद इस समय जमानत पर बाहर हैं। उन्होंने रविवार को दिल्ली के बुराड़ी में फिर से भड़काऊ भाषण दिया। यति नरसिंहानंद ने हिंदुओं से हथियार उठाने का आह्वान किया। रविवार को उन्होंने हिंदू पंचायत में ये बयान दिया। मामले पर पुलिस ने बताया कि घटना के संबंध में तीन FIR दर्ज की गई हैं लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Yati Narsinghanand ने हरिद्वार धर्म संसद में दिया था भड़काऊ बयान

Supreme Court Agrees To Hear A Petition Seeking An Independent Inquiry Into  The Haridwar Dharm Sansad Speeches - धर्म संसद में भड़काऊ भाषण का मामला: Sc  सुनवाई के लिए तैयार, सिब्बल बोले-

इस साल जनवरी में हरिद्वार में धर्म संसद में भड़काऊ बयान देने के बाद यति नरसिंहानंद को गिरफ्तार किया गया था। हरिद्वार में भी नरसिंहानंद ने भड़काऊ बयान दिया था। बाद में 18 फरवरी को यति नरसिंहानंद को जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

हरिद्वार: धर्म संसद में विवादित बयानों का पूरा मामला क्या है - BBC News  हिंदी

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो की पूर्व सैन्य प्रमुखों, सेवानिवृत्त न्यायाधीशों, कार्यकर्ताओं और यहां तक ​​कि टेनिस दिग्गज मार्टिना नवरातिलोवा ने भी तीखी आलोचना की थी। लेकिन मामले में पहली गिरफ्तारी घटना के एक महीने बाद हुई, जब सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड सरकार से की गई कार्रवाई पर विवरण मांगा था।

Ghaziabad police move to slap Goonda Act on Yati Narsinghanand | India  News,The Indian Express

हालांकि बयान देने वालों ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया। नरसिंहानंद के अलावा, जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी और अन्नपूर्णा एफआईआर में नामित 10 से अधिक लोगों में शामिल थे।

अटॉर्नी जनरल ने बयान को लेकर नरसिंहानंद के खिलाफ अवमानना ​​के एक मामले को मंजूरी दे दी थी। हालांकि अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

संबंधित खबरें…

Dasna मंदिर के पुजारी Yati Narsinghanand हुए जेल से रिहा, समर्थकों ने किया फूल-माला से स्वागत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here