पहलवानों के समर्थन में किसानों का हंगामा, जंतर-मंतर पर एक साथ वेल्ड किए गए बैरिकेड्स

हम बजरंग बली के भक्त हैं।-विनेश फोगाट

0
161
Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर एक साथ वेल्ड किए गए बैरिकेड्स
Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर एक साथ वेल्ड किए गए बैरिकेड्स

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना प्रदर्शन जारी है। पहलवान बृजभूषण शरण सिंह पर यौनशौषण का आरोप लगाकर इनकी गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं। वहीं, इन पहलवानों के समर्थन में अब किसान भी धरना स्थल की ओर कूच कर चुके हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, आज यानी सोमवार को किसानों की भीड़ जंतर-मंतर पर पहलवानों के पास उनके समर्थन में पहुंचने की कोशिश कर रही थी। इस बीच हंगामा भी हुआ। बताया गया कि किसानों ने बैरिकेड्स को तोड़े और उसके ऊपर से होकर धरना स्थल पर पहुंचने लगे। इस घटना के बाद जंतर-मंतर पर सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए बैरिकेड्स को एक साथ वेल्ड(जोड़) कर दिया गया।

Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर एक साथ वेल्ड किए गए बैरिकेड्स
Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर एक साथ वेल्ड किए गए बैरिकेड्स

Wrestlers Protest:किसान धरना स्थल पर पहुंचने की कर रहे थे जल्दीबाजी-दिल्ली पुलिस

जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरने को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जगह-जगह पर चेकिंग की जा रही है वहीं बैरिकेडिंग भी की गई है। इस बीच आज किसानों की भीड़ पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पहुंची। बताया गया कि वे किसान जल्दीबाजी में थे और उन्होंने बैरिकेड्स के ऊपर और उसे हटाकर धरना स्थल पर जाने की कोशिश की। दिल्ली पुलिस के उपायुक्त प्रणव तायल एक ट्वीट में बताया,”किसानों के एक समूह को जंतर-मंतर तक ले जाया गया। वे धरना स्थल पर पहुंचने की जल्दी में थे और उनमें से कुछ बैरिकेड्स(अवरोधक) पर चढ़ गए जो नीचे गिर गए और उन्हें हटा दिया गया। पुलिसकर्मियों ने उनके प्रवेश की सुविधा के लिए अवरोधकों को एक तरफ कर दिया।”

दिल्ली पुलिस ने बताया,”किसानों के एक समूह को दिल्ली के जंतर मंतर ले जाया गया। प्रवेश बैरिकेड्स पर, वे धरना स्थल पर पहुंचने की जल्दी में थे, जिसमें उनमें से कुछ बैरिकेड्स पर चढ़ गए जो नीचे गिर गए और उन्हें हटा दिया गया। जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारियों को सुविधा दी जा रही है। सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए DFMD के माध्यम से प्रवेश को विनियमित किया जा रहा है। कृपया शांतिपूर्ण रहें और कानून का पालन करें।”

किसान यूनियन हमारे साथ-विनेश फोगाट
प्राप्त जानकारी के अनुसार, किसानों की भीड़ जब जंतर-मंतर पहुंची तो सुरक्षा को लेकर हड़कंप मच गया। इस दौरान बैरिकेड्स को तोड़ने और पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी की भी घटना सामने आई। वहीं, इस घटना को लेकर पहलवान विनेश फोगाट ने कहा,”हम बजरंग बली के भक्त हैं। कोई बैरिकेड नहीं तोड़ा गया। हमारे लोगों ने नारे भी नहीं लगाए। कुछ असामाजिक तत्वों ने नारे लगाए हैं।” उन्होंने कहा,”किसान यूनियन हमारे साथ हैं।”

यह भी पढ़ेंः

पश्चिम बंगाल में ममता सरकार ने ‘The Kerala Story’ पर लगाया बैन, निर्माता बोले- हम करेंगे कानूनी कार्रवाई

“गैर-संवैधानिक था 4 फीसदी मुस्लिम आरक्षण इसलिए…” जानें कर्नाटक चुनाव पर क्या बोले गृह मंत्री अमित शाह?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here