“गैर-संवैधानिक था 4 फीसदी मुस्लिम आरक्षण इसलिए…” जानें कर्नाटक चुनाव पर क्या बोले गृह मंत्री अमित शाह?

कर्नाटक में भाजपा पूर्ण बहुमत से बनाएगी सरकार-अमित शाह

0
201
Amit Shah
Amit Shah

Amit Shah:आज यानी सोमवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी रैली और प्रचार प्रसार का आखिरी दिन है। राज्य में 10 मई को चुनाव होना है और इसके नतीजे 13 मई को आएंगे। इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने न्यूज एजेंसी एएनआई को एक साक्षात्कार दिया है। अपने इंटरव्यू में शाह ने कर्नाटक में 4 फीसदी मुस्लिम आरक्षण को खत्म किए जाने पर भी अपनी बात कही है। उन्होंने कहा,”4 फीसदी मुस्लिम आरक्षण हमारी पार्टी(बीजेपी) ने खत्म किया है क्योंकि वो गैर-संवैधानिक था।”

शाह ने आगे कहा,”हमारे संविधान में धर्म के नाम पर आरक्षण का कोई प्रावधान नहीं है। कांग्रेस ने तुष्टीकरण की नीति के तहत ये मुस्लिम आरक्षण किया था, जिसको हमने हटा दिया है।”

Amit Shah
Amit Shah

Amit Shah:कर्नाटक में भाजपा पूर्ण बहुमत से बनाएगी सरकार-अमित शाह

गृह मंत्री ने कर्नाटक विधानसभा में बीजेपी को लेकर भी अपनी बात कही। उन्होंने कहा,”कर्नाटक के सभी क्षेत्रों में मेरा दौरा हुआ है। सभी क्षेत्रों में भाजपा के प्रति रूझान, उत्साह और समर्थन गत चुनाव की सापेक्ष में बहुत बड़ा है। भाजपा वहां पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।”

वहीं, आरक्षण पर बोलते हुए शाह ने कहा,”आरक्षण के भीतर आरक्षण हमने बहुत सोच समझकर किया है। हमने अनुसूचित जनजाति के आरक्षण के भीतर आरक्षण में कुछ लिमिट तय किए हैं। इसे कांग्रेस हटाना चाहती है मगर मैं ये स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि एससी के आरक्षण के भीतर जो आरक्षण है, वो नहीं हटेगा।”

दिल्ली में अपने इंटरव्यू में गृह मंत्री ने कहा,”मैं इतना ही कहना चाहता हूं कि अगर आप मुस्लिम आरक्षण को 4 फीसदी से बढ़ाकर 6 फीसदी करना चाहते हो तो कांग्रेस पार्टी को ये स्पष्ट करना चाहिए कि वो किसका कम करेंगे। वो ओबीसी, एससी, एसटी, लिंगायत या फिर वोकलिंगा, किसका कम करेंगे?”

यह भी पढ़ेंः

केंद्र, बिहार सरकार और आनंद मोहन सिंह को SC ने भेजा नोटिस, IAS जी कृष्णैया की पत्नी की याचिका पर कोर्ट की कार्रवाई

MIG-21 Crash: राजस्‍थान में MIG-21 लड़ाकू विमान क्रैश, पायलट ने पैराशूट से कूदकर बचाई जान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here