‘पदक गंगा में बहाने गए थे लेकिन…’, पहलवानों के मेडल बहाने को लेकर जानें क्या बोले बृजभूषण?

0
57
Wrestlers Protest Latest News
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने मोर्चा खोला है जिसकी वजह से उन्होंने 30 मई को अपने मेडल को गंगा में फैंकने का ऐलान किया था। लेकिन किसान नेता नरेश टिकैत ने उन्हें समझाया और खिलाड़ियों ने मेडल गंगा में फैंकने की जिद्द छोड़ दी। इस पूरे मामले में बृजभूषण शरण सिंह ने एक बयान दिया है। उन्होंने खिलाड़ियों के मेडल गंगा में बहाने को लेकर कहा कि वह इसमें क्या कर सकते हैं।

Wrestlers Protest
Wrestlers Protest

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख और बीजेपी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने मंगलवार को उन पहलवानों को जवाब दिया, जो हरिद्वार में एकत्र हुए थे और अपने खिलाफ विरोध के निशान के रूप में अपने पदक गंगा में फेंकने जा रहे थे। मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए, छह बार के भाजपा सांसद ने कहा, “इस मामले की दिल्ली पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। यदि आरोपों (पहलवानों द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए) में कोई सच्चाई है, तो गिरफ्तारी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि “वे अपने पदक गंगा में विसर्जित करने के लिए हरिद्वार गए थे। लेकिन बाद में, उन्होंने उन्हें टिकैत को सौंप दिया। यह उनका स्टैंड है, हम क्या कर सकते हैं?”

Wrestlers Protest top news
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest: पहलवानों ने क्यों नहीं बहाए मेडल?

Wrestlers Protest: मंगलवार को पहलवान बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट,साक्षी मलिक व अन्य उत्तराखंड के हरिद्वार पहुंच थे। हरिद्वार में गंगा किनारे साक्षी मलिक, विनेश फोगाट व बजरंग पुनिया भावुक हो गए। उन्होंने अपना मेडल गंगा में बहाने का निर्णय लिया था। पहलवानों को मनाने के लिए भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बालियान खाप के प्रधान,चौधरी नरेश टिकैत व अन्य खापों के प्रधान पहलवानों से मिलने के लिए हरिद्वार पहुंच गए हैं। वे उनसे मेडल को गंगा में न बहाने की अपील की। अब पहलवान उनकी बातों को मान गए हैं।

कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण के खिलाफ पहलवान जंतर मंतर पर कई दिनों से धरना दे रहे हैं लेकिन उनकी मांगों को अभी तक नहीं सुना गया है। पहलवान बृजभूषण के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। इस पर सिंह ने कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज हो चुकी है। अब सब कुछ दिल्ली पुलिस के ऊपर है।

संबंधित खबरें…

Freedom Of Press से लेकर World Happiness में पिछड़ी भारत की रैंकिंग, केंद्र सरकार जल्‍द उठाएगी कदम

अमेरिका दौरे पर बोले Rahul Gandhi, ‘मैं भी मन की बात कर रहा होता अगर…’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here