“9 जून तक हो बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी”, महापंचायत में राकेश टिकैत का सरकार को अल्टीमेटम

Wrestlers Protest: कुरुक्षेत्र में महापंचायत का आयोजन किया गया जिसमें किसान नेता राकेश टिकैत ने सरकार को 9 जून तक का अल्टीमेटम दिया गया है।

0
25
Wrestlers Protest: ultimatum to government
Wrestlers Protest: ultimatum to government

Wrestlers Protest: बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के मौजूदा अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को कथित यौन उत्पीड़न के आरोपों में गिरफ्तार करने की मांग को लेकर कुरुक्षेत्र में महापंचायत का आयोजन किया गया। इसमें एक बड़े फैसले का ऐलान किया गया है जिसमें सरकार को 9 जून तक का अल्टीमेटम दिया गया है।

इस दैरान किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अगर सरकार की तरफ से 9 जून तक पहलवानों की समस्या का हल नहीं निकाला जाता तो एक बार फिर से पहलवानों को जतंर-मंतर पर बैठाया जाएगा।

%E0%A5%80%E0%A5%8B%E0%A4%95%E0%A4%BE%E0%A5%87%E0%A4%AA %E0%A4%AE%E0%A4%A6%E0%A4%9C%E0%A4%AC min

Wrestlers Protest: पूरे देश में करेंगे पंचायत -राकेश टिकैत

कुरुक्षेत्र में खाप के चौधरियों से बैठक करने के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने धमकी भरे लहजे में कहा कि सरकार को 9 तारीख तक का समय दिया है। उन्होंने कहा कि 9 तारीख तक बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार करें, बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं हुई तो 9 जून को पहलवानों के साथ दिल्ली के जंतर मंतर जाएंगे और पूरे देश में पंचायत करेंगे।

क्या है खिलाड़ियों की मांग?

पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजंरग पुनिया पिछले कई दिनों से बृजभूषण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, इनकी मांग है कि यौन उत्पीड़न मामले में सिंह की गिरफ्तारी हो, जोकि अभी तक नहीं हो पाई है।

वहीं, 30 मई को जब किसान अपने मेडल गंगा में बहाने के लिए हरिद्वार गए थे तब वहां पहुंचे किसान नेता नरेश टिकैत ने पहलवानों को ऐसा करने से रोका था। इसी सिलसिले में नरेश टिकैत के आह्वान के बाद आज खाप पंचायत की बैठक बुलाई गई। इस बैठक में किसान नेता राकेश टिकैत भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here