आरजेडी से लालू प्रसाद यादव क्या गए, पार्टी की कमान उनके बेटों के जिम्मे आ गई है। ऐसे में पार्टी को एक कुशल नेतृत्व की आवश्यकता है। हालांकि तेजप्रताप यादव औ तेजस्वी यादव वो कुशल नेतृत्व बनने की कोशिश में लगे हैं। लेकिन फिर भी पार्टी के अंदर की कुछ गतिविधियां अता-पता लापता जैसा लग रहा है। दरअसल, आरजेडी अपना स्थापना दिवस पांच जुलाई को मनाने जा रही है. इसके लिए समर्थकों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को आमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं, लेकिन इस आमंत्रण पत्र से आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव का नाम गायब है। वहीं दूसरी तरफ आरजेडी के पोस्टर में पहली बार लालू यादव की बहू एश्वर्या की पोस्टर लगाया गया है जो कि तेज प्रताप यादव की पत्नी भी हैं।

इस खबर के बाद बीजेपी और जेडीयू ने पार्टी के अंदर फुसफुसाहट का सीका घुसेड़ दिया है। बीजेपी नेता और एमएलसी सच्चिदानंद राय ने कहा कि तेजप्रताप अपने घर और पार्टी दोनों जगह अस्तित्व के संकट से जूझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी और भी ऐसे मामले देखने को मिल सकते हैं। तेजप्रताप को मजबूती से अपने परिवार में लड़ना होगा। वहीं पत्नी एश्वर्या की तस्वीर लगने से यही कयास लगाया जा रहा है कि लालू की बहू ऐश्वर्या जल्द ही राजनीति में हाथ आजमाएंगी।

बता दें कि यह पहली बार होगा कि बिना लालू प्रसाद यादव के आरजेडी अपना स्थापना दिवस मनाएगी।  इस मामले पर आरजेडी नेता का कहना है कि आमंत्रण पत्र में सभी का नाम नहीं होता है। पार्टी सुप्रीमो या फिर कमान संभाल रहे नेता का नाम होता है। यह कोई बड़ी बात नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here