साल 2011 से ही ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल की गद्दी पर सावर हैं। बीजेपी के हजार कोशिशों के बाद भी ममता की सत्ता टस से मस नहीं हुई। हर बार की तरह पार्टी को ममता बनर्जी को हराने के लिए फिर मौका मिल गया है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 27 मार्च को होने वाला है। यहां पर 8 चरणों में मतदान होगा। पार्टियों ने चुनावी अभियान को तेज कर दिया है। बीजेपी कई दिग्गज चेहरों को मैदान में उतरा रही है। अभियान की अगुवाई पीएम खुद कर रहे हैं। बंगाल की जनता को लुभाने के लिए बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती बीजेपी का साथ देंगे यानी की एक्टर ने फिल्मी दुनिया से राजनीति में प्रवेश कर लिया है। ब्रिगेड परेड ग्रांउड पर पीएम की मौजूदगी में मिथुन ने बीजेपी का दामन थाम लिया। कैलाश विजयवर्गीय ने एक बयान देते हुए कहा कि, मिथुन विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे वे पार्टी के लिए प्रचार जरूर करेंगे।

बंगाल विधानसभा चुनाव को धार देने के लिए पीएम मोदी जनता को संबोधित करने के लिए खुद बंगाल पहुंचे। पीएम ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। परिवारवाद के मुद्दे पर पीएम ने ममता बनर्जी को घेरा। पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने एक ही भतीजे की बुआ होने के मोह को क्यों चुना? बंगाल के लाखों भतीजे-भतीजियों की आशाओं के बजाय आप अपने भतीजे का लालच पूरा करने में क्यों लग गईं?

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। पीएम ने कहा कि आज कल तो हमारे विरोधी भी कहते हैं कि मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं। हम सभी जानते हैं कि बचपन में हम जहां पले-बढ़े होते हैं, बचपन में जहां खेले-कूदे होते हैं, जिनके साथ पढ़े होते हैं, वो हमारे जीवन भर के पक्के दोस्त होते हैं। मैं भी गरीबी में पला-बढ़ा और इसलिए उनका दुख-दर्द क्या है, चाहे वो हिंदुस्तान के किसी भी कोने में क्यों न हो, क्योंकि वो हमारे दोस्त हैं, उनको मैं भली-भांति अनुभव का सकता हूं। इसलिए मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं और मैं दोस्तों के लिए ही काम करता रहूंगा।

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं ब्रिगेड ग्राउंड से आपको इस आशोल पोरिबोरतोन का विश्वास दिलाने आया हूं। विश्वास, बंगाल के विकास का। विश्वास, बंगाल में स्थितियों के बदलने का. विश्वास, बंगाल में निवेश बढ़ने का। विश्वास, बंगाल के पुनर्निर्माण का. विश्वास, बंगाल की संस्कृति की रक्षा का।

बीजेपी में शामिल होते ही मिथुन की जुबान से राजनीतिक बोली निकलने लगी। बीजेपी का झंडा हाथ में थामे ब्रिगेड परेड ग्रांउड से बंगाल की जनता के सामने एक्टर ने कहा, गरीबों के लिए कुछ करना चाहते हैं इसलिए पार्टी के साथ आया। वहीं उन्होंने आगे कहा कि, हम बंगाल में रहने वाले सभी को बंगाली मानते हैं। जो हमारा हक छीनने की कोशिश करेगा, हम खड़े हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि मेरा नाम मिथुन चक्रवर्ती है। मैं जो बोलता हूं वो करता हूं।  मैं गर्व से कहता हूं कि बंगाली हूं

मिथुन के बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा जा रहा है कि, बीजेपी को जिस बड़े बंगाली चेहरे की तलाश थी आज वो पूरी हो गई है। वामपंथ के मंच पर दिखने वाले मिथुन का भगवा खेमे में आना सबसे बड़ा यू टर्न है।

मिथुन को लेकर अटकलों का बाजार तो काफी पहले से गर्म था। मिथुन चक्रवर्ती की RSS प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात के मायने भी लगातार तलाशे जा रहे थे। बीजेपी के नेता लगातार संदेश दे रहे थे कि कोशिश तो जारी है। बीजेपी की वो कोशिश आज पुरी हो गई है।

बता दें कि, मिथुन चक्रवर्ती को बीजेपी में शामिल कराने के अभियान के सूत्रधार रहे कैलाश विजयवर्गीय लगातार एक्शन में थे। बीती शनिवार रात कैलाश विजयवर्गीय ने उनसे मुलाकात की थी। विजयवर्गीय ने ट्वीट किया कि देर रात कोलकाता के बेलगाचिया में सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता मिथुन दा के साथ लम्बी चर्चा हुई। उनकी राष्ट्र भक्ति और गरीबों के प्रति प्रेम की कहानियां सुनकर मन गदगद हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here