गाजियाबाद के मसूरी थाना के डासना टोल प्लाजा पर टोल कर्मियों ने टोल न देने पर वाहन सवारों के साथ मारपीट कर उन्हें बुरी तरह घायल कर दिया। टोल कर्मियों का आरोप है कि कार सवार युवकों ने टोल देने से इनकार करने के साथ ही मारपीट की थी।

कुछ लोगों को पीटते कई शख्स, जैसे उसकी जान लेकर ही दम लेंगे। कभी पेट पर, कभी पीठ पर, कभी सिर पर, कभी चेहरे पर तो कभी जमीन पर गिराकर इस कदर पीटा जैसे कोई वहशी हों। गाजियाबाद एनएन 24 के डासना टोल कर्मचारियों की भयंकर गुंडई कैमरे में कैद हुई है। ये घटना सोमवार शाम की है। जब डासना टोल टैक्स पर टोल का पैसा वसूलने को लेकर टोलकर्मी और वाहन चालक आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते टोल पर मौजूद सभी कर्मचारी इकट्ठा हो गए और उन्होंने एक कार में सवार चारों युवकों को दौड़ा-दौड़ाकर इस तरह पीटा, जैसे उनकी जान लेने पर आमादा हों।

अगर जान चली जाती तो?
डासना टोलकर्मियों ने अपने बचाव में पुरजोर दलीलें दीं हैं। उनके मुताबिक बीते सोमवार को शाम करीब 5 बजे वो अन्य दिनों की तरह टोल वसूल रहे थे तभी अचानक दिल्ली की तरफ से आई एक कार जो हापुड़ की तरफ जा रही थी। उसके चालक को टोलकर्मियों ने टोल टैक्स के लिये रोका, लेकिन कार सवार युवकों ने डासना टोलकर्मियों को धमकाते हुए गाड़ी आगे बढ़ा दी। इसके बाद कुछ दूर खड़े अन्य टोलकर्मियों ने वह कार रुकवा दी। कार में सवार युवकों ने टोल मांगने पर गाली-गलौज की। कार में सवार सभी चारों युवकों ने टोलकर्मियों के साथ मारपीट की। इस पर टोल पर मौजूद अन्य कर्मचारियों ने युवकों को दौड़ा-दौड़ाकर खूब पीटा।

टोल मांगने पर चले लात घूंसे
मारपीट की इस वारदात को वहां मौजूद एक मीडियाकर्मी ने अपने मोबाइल में कैद करने की कोशिश की। लेकिन उसका मोबाइल यहां मौजूद गुंडागर्दी कर रही भीड़ ने तोड़ दिया। जमकर एक-दूसरे को पीटने का ये खतरनाक खेल कई मिनटों तक चला। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और कार सवार युवकों को गिरफ्तार कर लिया। अब मामला सुलझने की बात भी सामने आई है। लेकिन सवाल अब भी यही कि, गुंडागर्दी करने वाले डासना टोलकर्मियों और युवकों पर ऐक्शन क्यों नहीं लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here