वाराणसी के प्रसिद्ध संकट मोचन मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी मिलने के बाद मंदिर के मुख्य पुजारी ने इसकी सूचना पुलिस को दी है। जिसके बाद पुलिस ने एहतियातन सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है।

बताया जा रहा है चिट्ठी में 2006 में हुए धमाके से बड़ा धमाका करने की धमकी दी गई है। संकट मोचन मंदिर के महंत प्रो. विश्वंभरनाथ मिश्र के मुताबिक सोमवार की रात एक धमकी भरी चिट्ठी मिली।

जिसमें लिखा था कि मंदिर में मार्च, 2006 से बड़ा धमाका करेंगे। साथ ही धमकी को हल्के में न लेने की चेतावनी भी दी गई है। मंगलवार देर रात प्रो. विश्वंभरनाथ मिश्र ने लंका थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई।

इस चिट्ठी में दर्ज दोनों नामों जमादार मियां और अशोक यादव पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बता दें सुरक्षा की दृष्टि से संकटमोचन मंदिर काफी संवेदनशील है।

यहां सात मार्च, 2006 को संकट मोचन मंदिर, कैंट स्टेशन और दशाश्वमेध घाट पर सिलसिलेवार बम धमाके हुए थे। इन धमाकों संकट मोचन मंदिर में 7 और कैंट स्टेशन पर 11 लोगों की मौत हुई थी जबकि 100 से अधिक लोग घायल हुए थे।

2010 में भी ब्लास्ट की कोशिश हुई थी, जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया था। अब इस धमकी भरे पत्र से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here