Vaccination News: देश की 60 फीसदी जनता Vaccinate, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

0
229
Vaccination News
Vaccination News

Vaccination News: ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते संकट के बीच भारत ने कोरोना वायरस के खिलाफ बड़ी कामयाबी हासिल की है। देश की 60 फीसदी जनता का कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) पूरा हो गया है। मतलब जनता को वैक्सीन (Vaccinate) की दोनों डोज लग चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने खुद ट्वीट कर गुरुवार को इस बात की जनकारी दी है।

Vaccination News पर स्वास्थ्य मंत्री ने किया ट्वीट

मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर लिखा, ‘नई उपलब्धि, बधाई भारत। जनता की भागीदारी और हमारे स्वास्थ्य कर्मियों के समर्पित प्रयासों के कारण 60 फीसदी से अधिक पात्र आबादी का अब पूर्ण टीकाकरण हो चुका है।”

Vaccination का 40 फीसदी जनता कर रही है इंतजार

Vaccination News
Vaccination News

स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि भारत की 89 फीसदी वयस्क आबादी को टीके की पहली खुराक मिल चुकी है। सुबह सात बजे तक के अंतरिम आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में टीके की 70,17,671 खुराक लगाए जाने के साथ देश मे अब तक 139.70 करोड़ से अधिक, टीके की खुराक दी जा चुकी हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) अपनी वेबसाइट पर वैक्सीन को लेकर हर जानकारी दे रहा है।

बता दें कि भारत में ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच 60 फीसदी आबादी का वैक्सीनेट होना सरकार के लिए राहत की खबर है। क्योंकि देश में ओमिक्रॉन के मामले 270 के पास पहुंच गए हैं। भारत की 40 फीसदी जनता अभी भी वैक्सीन का इंतजार कर रही है।

संबंधि खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here