उत्तराखंड में हरीश रावत की सरकार पर विपक्ष एक के बाद एक निशाना साधती आई है। उत्तराखंड में विधानसभा के चुनाव हो चुके है अब बस परिणाम का सबको इंतजार है। चुनावों के नतीजों से पहले हरीश रावत की सरकार बीजेपी द्वारा लगाए आरोपों में फंसती हुई नजर आ रही है। बीजेपी सदस्य और आरटीआई के कार्यकर्ता ने आरटीआई के जबाव में यह बताया है कि राज्य सरकार ने विराट कोहली को उत्तराखंड पर्यटन का प्रचार करने के लिए 47.19 लाख रूपये दिए हैं और यह सारा पैसा 2013 में आई केदारनाथ आपदा के लिए निर्धारित फंड में से दिया गया है।

हरीश रावत के मीडिया प्रभारी सुरेंद्र कुमार ने इस आरोप को गलत ठहराते हुए कहा की पर्यटन को बढ़ाने के लिए किसी बडे चेहरे का प्रयोग करना कोई गलत बात नहीं है और विराट को उत्तराखंड के विज्ञापन के लिए जो पैसा दिया गया है वो पूरी तरह कानून के दायरे में रह कर दिया गया है। बीजेपी के लगाए गए आरोपों को नकराते हुए कुमार ने कहा की बीजेपी को पता है कि इस विधानसभा चुनाव में वह बुरी तरह से हारेगी, इस तरह के आरोप लगाकर वह अपनी हताशा निकाल रही है। इस पैसे को लेकर विराट कोहली के एजेंट ने कहा कि सरकार की तरफ से किसी तरह के पैसे का लेनदेन नहीं हुआ है।

सुरेंद्र कुमार ने कहा कि अगर कोहली के एजेंट का कहना है कि विज्ञापन के बाद भुगतान नहीं हुआ है तो, मैं खुद संबधित विभाग से कोहली को दिए गए चेक के विवरण की जानकारी लुंगा। आरटीआई दायर करने वाले अजेंद्र अजय का कहना है कि कोहली को उत्तराखंड के प्रचार वीडियो के लिए भुगतान जिला आपदा प्रबंधन अधिकरण रुद्रप्रयाग की तरफ से किया गया है और भुगतान उत्तराखंड राज्य आपदा प्रबंधन बोर्ड की तरफ से ईमेल पर स्वीकृति के बाद किया गया है। विराट कोहली को जून 2015  में उत्तराखंड का ब्रैंड एम्बेसडर बनाया गया था और उन्होंने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक विज्ञापन में काम किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here