उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में किसी के घर के सामने गाड़ी खड़ा करना अब चलाना भरा होगा। घर के सामने गाड़ी पार्क करने पर एक कॉल में ही चालान कट जाएगा। लखनऊ ट्रैफिक पुलिस ने एक नंबर जारी किया है। यदि आप के घर के सामने कोई गाड़ी खड़ी करता है तो उस नंबर पर फोन कर गाड़ी मालिक का चालान कटवा सकते हैं। दरअसल काफी समय से लखनऊ ट्रैफिक पुलिस को कंप्लेंट मिल रही थी कि लोग उनके घरों के सामने गाड़ी खड़ी कर चले जाते हैं। जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने नंबर जारी किया है।

लखनऊ ट्रैफिक पुलिस की ओर से तीन नंबर जारी किए गए हैं। ये नंबर है- 9454405155, 6389304141, 638930424। इन नंबरों पर शिकायतकर्ता अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है और ट्रैफिक पुलिस मौके पर पहुंचकर उचित कार्रवाई करेगी। घरों के सामने गाड़ी घड़ी करने वालों का चालान कट जाएगा।

एडीसीपी ट्रैफिक आरके सिंह ने बताया कि अक्सर यह देखने में आ रहा था कि लखनऊ शहर में लोगों के घरों के सामने अन्य लोग अपनी गाड़ियों को खड़ा करके चले जाते हैं, पिछले तीन-चार दिनों से कंप्लेन आ रही थी कि लोग घरों के सामने और कॉलोनी में गाड़ी खड़ी करके चले जाते हैं।

एडीसीपी ट्रैफिक ने अपील करते हुए कहा कि किसी के घर के सामने गाड़ी खड़ी ना करें, क्योंकि जो घर का मालिक है, जब वह अपनी गाड़ी बाहर निकालना चाहते हैं तो उसे दिक्कत होती है, जिसके चलते वह डायल 112 ट्रैफिक पुलिस लाइन को कॉल करके शिकायत करता है, उसके बाद पुलिस जाती है तो अनावश्यक एक सिचुएशन पैदा होता है।

एडीसीपी आरके सिंह के अनुसार किसी के घर और कॉलोनी में गाड़ी खड़ी ना करें, कोई बाहर का व्यक्ति अगर आकर कॉलोनी में गाड़ी खड़ी करता है तो उसकी सूचना ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल रूम को दें, हम उस पर आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here