UPTET 2021: सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार से 2 हफ्तों में मांगा जवाब, 25 मई को होगी अगली सुनवाई

0
237
Supreme Court
Supreme Court

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने UPTET 2021 के 6 विवादित प्रश्नों को लेकर दाखिल याचिका पर राज्य सरकार से दो हफ्ते में जवाब मांगा है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने याचिका की अगली सुनवाई 25 मई को करने का फैसला सुनाया है।

UPTET 2021 Update: जवाब के लिए दिया 2 हफ्तों का समय

यह आदेश न्यायमूर्ति राजीव जोशी ने दीक्षा सिंह व 7 अन्य की याचिका पर दिया है। कोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब मांगा है और कहा है कि परिणाम याचिका के निर्णय पर निर्भर करेगा। कोर्ट की ओर से राज्य सरकार और सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी प्रयागराज को दो हफ्ते का समय दिया है। कोर्ट ने कहा कि मुद्दा विचारणीय है।

one lakh registration in two hours in UPTET 2018 website

UPTET 2021 Update: “याचियों को गलत सवालों के ग्रेस अंक दिए जाएं”

याची का कहना है कि प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक भर्ती के लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने 2017 के सवालों के जवाब बदल कर 2021 में उन्हें दोबारा पूछा है। सवालों के जवाब गलत हैं और पाठ्यक्रम के बाहर से भी हैं। हाई लेवल कमेटी से शिकायत पर ध्यान देकर इसे निपटाया जाए तथा याचियों को गलत सवालों के लिए ग्रेस अंक दिए जाएं। जब तक याचिका तय नहीं हो जाती तब तक भर्ती पर भी रोक लगा दी जाए।

Supreme Court
Supreme Court

याची का कहना है कि 2017 की आंसर की को चुनौती दी गई थी जिसमें 14 सवाल गलत पाए गए थे। उन्हीं सवालों के जवाब में बदलाव कर के दोबारा दिया गया है, उस आंसर की में दिए गए सवाल गलत थे।

संबंधित खबरें:

UPTET Paper Leak मामले में दो नए युवकों की गिरफ्तारी, गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज किया गया मुकदमा

UPTET 2021 परीक्षा मामले पर इलाहाबाद HC ने 12 मई तक टाली सुनवाई, राज्य सरकार को देना होगा जवाब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here