यूपी पुलिस का एनकाउंटर जारी है। उत्तर प्रदेश को अपराधमुक्त बनाने के लिए पुलिस ने अपराधी मुक्त का नारा दिया है। अब वो अपराधियों को सिर्फ पकड़ ही नहीं रहे बल्कि खत्म भी कर रहे हैं। एक बार फिर पुलिस ने रंगदारी के मामले में एक अपराधी को एनकाउंटर में मार गिराया। दरअसल, उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में कासना थाना क्षेत्र उस वक्त गोलियों की आवाज से गूंज उठा जब दो बाइक सवार बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। फायरिंग में पुलिस के दो सिपाही घायल हो गए लेकिन इस ऑपरेशन में 25 हजार का इनामी बदमाश संजय घायल हो गया जिसे अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।

बीजेपी नेता से फोन कर 50 लाख की रंगदारी मांगने वाले बदमाशों की पुलिस को तलाश थी। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर सोमवार को मुखबिर की सूचना के आधार पर दो बाइक सवार बदमाशों को घेरा तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने गोलियां चलाई तो बदमाश संजय को गोली लग गई और अस्पताल ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई। यूपी पुलिस ने संजय को पकड़ने के लिए कॉल डिटेल के आधार पर सर्विलांस का जाल बिछाया और लोकेशन का पता लगाया। इसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ने की कोशिश की, लेकिन अपराधी ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

संजय पर पंजाब, यूपी और उत्तराखंड में तीन दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज थे। पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, मुठभेड़ के दौरान संजय का साथी भागने में कामयाब रहा। हालांकि, पुलिस ने अपराधियों के कब्जे से अवैध हथियार बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि मुकीम गैंग के बदमाशों ने 2 दिन पहले बीजेपी नेता पुष्कर प्रताप सिंह से 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी। इस मामले में कासना कोतवाली में मुकीम काला गैंग के बदमाश के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। इस मामले में पुलिस बदमाशों की तलाश में सरगर्मी से जुटी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here