UP News: Mahoba Police के थर्ड डिग्री टॉर्चर से युवक की हालत नाजुक, इलाज के लिए कानपुर रेफर, थाना प्रभारी निलंबित

UP News: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में थाने के अंदर पुलिस द्वारा युवक पर थर्ड डिग्री टॉर्चर किए जाने का मामला सामने आया है।

0
517
UP News
UP News

UP News: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में थाने के अंदर पुलिस द्वारा युवक पर थर्ड डिग्री टॉर्चर किए जाने का मामला सामने आया है।चोरी के शक में युवक की बेरहमी से पिटाई की गई। उसकी हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल से कानपुर रेफर कर दिया गया। युवक की हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं परिवार ने थाना पुलिस और ग्राम प्रधान पर साजिश करने और थाना प्रभारी सहित अन्य पुलिसकर्मियों पर अमानवीय तरीके से मारपीट करने सहित घर में घुसकर नकदी और जेवर ले जाने के गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

जबकि दूसरी तरफ UP पुलिस इस मामले में कुछ और ही कहानी बता रही है। एहतियातन थाना श्रीनगर में चार थानों की पुलिस तैनात कर दी गई है। जनपद के श्रीनगर थाना क्षेत्र के ग्राम पवा में बीते दिनों पंचायत घर सहित 10 स्थानों पर चोरी के मामले में सामने आए थे।

पुलिस शक के आधार पर भारत राजपूत को पकड़कर थाने ले गई थी। आरोप है कि पुलिस ने चोरी का आरोप कबूलवाने के लिये युवक को थर्ड डिग्री टॉर्चर किया। UP पुलिस ने इतनी बेरहमी से पीटा कि उसकी हालत मरणासन्न हो गई। युवक की हालत बिगड़ते हुए पुलिस के हाथ पांव फूल गए। थाना प्रभारी अनिल कुमार सहित पुलिस कर्मी बिना परिवार को बताए उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर द्वारा हालत नाजुक बताने पर उसे कानपुर रेफर कर दिया।

mahoba 3

UP News: परिजनों का आरोप, प्रधान से रंजिश के चलते फंसाया

srinagar thana

पीड़ित का पिता नत्थू और पुत्र श्रवण का आरोप है कि पुलिस ने बड़ा ही अमानवीय कृत्‍य किया है। इसकी सूचना मिलने के बाद से गांव की गलियों में भी सन्नाटा पसरा हुआ है।

परिवार के लोगों का कहना है कि गांव के प्रधान से चल रही रंजिश के चलते हैं उसके बेटे को चोरी के मामले में फंसाया गया। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने घर में रखे चार लाख की नकदी और जेवर भी ले गए।
पुलिस पूछताछ के लिए भारत राजपूत को थाना लेकर गई जहां अमानवीय मारपीट कर थर्ड डिग्री टॉर्चर किया गया। इस पूरे मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह ने गंभीरता दिखाते हुए आरोपी थाना प्रभारी अनिल कुमार को निलंबित कर दिया।

इसके साथ ही 3 सिपाही रोहित, उपेंद्र और आशीष को लाइन हाजिर कर दिया है। एहतियातन स्थिति को संभालने के लिए 4 थानों की पुलिस श्रीनगर में तैनात की गई है।

UP News: पुलिस का कहना डिवाइडर से टकराया था युवक
पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह का कहना है कि पवा गांव में हुई चोरी के मामले में भारत राजपूत नामक व्यक्ति पर ग्रामीणों ने शक जाहिर किया था। जिसके आधार पर पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

सूचना मिलने पर जब पुलिस उसे पकड़ने पहुंची तो वह भागने लगा और जाकर डिवाइडर से टकरा गया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए कानपुर में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत ठीक बताई जा रही है। इस मामले में लापरवाही करने पर थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here