यूपी की सरकार, मंत्री और मुख्यमंत्री बदल गए हैं लेकिन सरकारी दफ्तरों में अधिकारी तो पुराने ही हैं  लिहाजा उनके काम करने का रवैया भी पुराना ही है। योगी सरकार के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही आज औचक निरिक्षण करने के लिए अचानक कृषि भवन पहुंच गए। वहां उन्होंने देखा कि ज्यादातर अधिकारी दफ्तर आए ही नहीं थे। अधिकारियों का ढीला-ढाला रवैया देखकर कृषि मंत्री ने कृषि भवन के दफ्तर में ताला लगवा दिया।

93कृषि मंत्री के अचानक दफ्तर आने की सूचना मिलते सभी अधिकारी आनन-फानन में ऑफिस आए लेकिन ताला लगा होने की वजह से उन्हें बाहर धूप में खड़ा रहना पड़ा। इस दौरान कुछ अधिकारी दिवार फांद कर अंदर जाते दिखाई दिए। देर से आए अधिकारी एक दूसरे का बचाव करते नजर आए, उन्होंने कहा कि कृषि भवन में सभी अधिकारी समय पर आते है लेकिन कभी-कभी किसी कारणवश देर हो जाती है।     

कृषि मंत्री ने एपीएन से कहा, जल्द होगा सुधार

कृषि मंत्री ने वहां मौजूद कर्मचारियों से कुछ फाइलों की रिपोर्ट दिखाने को भी कहा। अधिकारी उन फाइलों को दिखाते वक्त गोलमाल जवाब देते दिखाई दिए। फिर कृषि मंत्री ने गंदगी को लेकर भी अधिकारियों को फटकार लगाई। इस मौके पर एपीएन संवावदाता विक्रम मिश्रा ने कृषि मंत्री से वहां के माहौल के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा माहौल बिल्कुल भी अच्छा नहीं है। मंत्री जी ने कहा कि यह सब पिछले 15 साल से चले आ रहे ढुलमुल रवैये का नतीजा है। मंत्री ने कहा कि आज देर से आने वाले अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटा जाएगा और उन्हें चेतावनी भी दी जाएगी। मंत्री ने कहा कि 15 साल से चले आ रहे इस कार्य संस्कृति में सुधार करना ही हमारा संकल्प है।

मोहसिन रजा भी पहुंचे वक्फ विभाग

सूर्यप्रताप शाही के अलावा आज यूपी के अल्पसंख्यक मंत्री मोहसिन रजा भी वक्फ बोर्ड का निरीक्षण करने पहुंच गए। वहां उन्होंने देखा कि हालात कृषि भवन से भी ज्यादा खराब थे। मोहसिन रजा ने कहा कि यहां के हालात देखकर लगा ही नही कि यहा वक्फ बोर्ड का दफ्तर भी है। उन्होंने बताया कि दफ्तर में कोई भी नहीं था और पंखे, लाइट और एसी चल रहे थे। मोहसिन रजा ने इसे जनता के पैसों की लूट बताया और कहा कि वे जल्द मुख्यमंत्री जी से इस मुद्दे पर लीगल राय लेंगे और कोशिश करेंगे इस विभाग को पारदर्शी बना दिया जाए जिससे लोगों को यहां आने की जरूरत ना पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here