विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की करारी हार से एक बार फिर उठापटक शुरू होने के आसार नजर आ रहे हैं। शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को एक विडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया। इसमें उन्होंने समाजवादी पार्टी की पुरानी चमक को हासिल करने और सत्ता में वापसी का संकल्प जताया है।

इस विडियो को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यादव परिवार में फिर से विवाद शुरू होने वाला है। दरअसल, विधानसभा चुनाव की हार के बाद शिवपाल खेमा फिर से यह मांग कर सकता है कि पार्टी की कमान शिवपाल और मुलायम सिंह यादव के हाथों में दे दी जाए।

सूत्रों के मुताबिक शिवपाल और मुलायम ने सैफई में एक साथ होली मनाई और उसके बाद दोनों नेता मंगलवार को लखनऊ लौटेंगे, जहां वे हार के कारणों का जायजा लेंगे। इस वीडियो में शिवपाल ने लिखा कि हम जीत के हारे हैं…. हम फिर लड़कर जीतेंगे। इस वीडियो में अमिताभ बच्चन की आवाज में पार्टी के लिए संदेश दिया गया है। वीडियो की लाइनें कुछ इस प्रकार है पापियों का हक नहीं है कि लें परीक्षा तेरी। तू किस लिए हताश है? चल तेरे वजूद की समय को भी तलाश है। इस विडियो में मुख्य तौर पर शिवपाल और मुलायम को दर्शाया गया है।

शिवपाल खेमा का कहना है कि वह और मुलायम इस बात पर सहमत हैं कि चूंकि अखिलेश ने खुद चुनाव के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद छोड़ने की बात कही थी, तो अब उन्हें यह पद छोड़ देना चाहिए। शिवपाल फिर से प्रदेश अध्यक्ष बनना चाहते हैं। चुनाव में मिली इस हार के बाद रामगोपाल की भी मुश्किल बढ़ सकती हैं। जिस तरह शिवपाल और मुलायम को 1 जनवरी को उनके पद से हटाया गया था, उसके मद्देनजर उनके लिए भी स्थितियां बिगड़ सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here