UP Covid-19 Updates: इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस Rajesh Bindal हुए कोरोना पॉजिटिव

0
330
Rajesh Bindal
Rajesh Bindal

UP Covid-19 Updates: देश में दिन प्रतिदिन कोरोना के केसों में इजाफा हो रहा है। पिछले 5 दिनों से देश में लगातार कोरोना के डेढ़ लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इसी बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस राजेश बिंदल(Rajesh Bindal) भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। फिलहाल वो होम आइसोलेशन में हैं।

Covid-19 Update
UP Covid-19 Updates

बता दें कि इससे पहले भी इलाहाबाद हाईकोर्ट के 3 जज कोरोना संक्रमित पाए गए थे। गौरतलब है कि इन दिनों कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट में केवल वर्चुअल सुनवाई की जा रही है। वहीं केवल वर्चुअल सुनवाई के फैसले का वकीलों की ओर से विरोध किया जा रहा है। वकीलों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए अब हाईकोर्ट के बाहर पुलिस बल को तैनात किया गया है। वकीलों के कोर्ट परिसर में आने पर सख्त पाबंदी लगाई गई है।

UP Covid-19 Updates: Allahabad High Court में केवल वर्चुअल सुनवाई

Allahabad High Court
Allahabad High Court

बता दें कि कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के बाद चीफ जस्टिस राजेश बिंदल ने आदेश दिया था कि हाईकोर्ट में सिर्फ वर्चुअल सुनवाई ही होगी। कोरोना के केसों में बढ़ोतरी को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट में फिजिकल सुनवाई को पूरी तरीके से बंद कर दिया गया है। 

वहीं वकीलों को भी परिसर में जाने से रोक दिया गया है। अब इस फैसले के विरोध में वकील विगत दो दिनों से क्रमिक अनशन कर रहे हैं।

UP Covid-19 Updates: यूपी में कोरोना के कहां कितने मामले?

उत्तर प्रदेश में बुधवार को 13681 कोरोना से संक्रमित नए मरीज मिले। वहीं बीते मंगलवार को 11,089 मरीज मिले थे। बता दें कि बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में 19 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। सबसे ज्यादा 2,181 मरीज लखनऊ में मिले हैं। गौतम बुद्ध नगर में भी 1,992, गाजियाबाद में 1526, मेरठ में 1250 और आगरा में 692 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं प्रयागराज में बुधवार को हाईकोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश राजेश बिंदल समेत 379 कोरोना संक्रमित मिले।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हाईकोर्ट में केवल वर्चुअल सुनवाई हो रही है। हाईकोर्ट परिसर में वकीलों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। उत्तर प्रदेश में कुल 57,355 active case हैं। इनमें से 98 फीसदी मरीज होम आइसोलेशन में हैं। वहीं, 700 ऐसे मरीज भी रहे जिन्होंने कोरोना को मात दी। लेकिन, इस दौरान तीन संक्रमितों की मौत भी हुई है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here