केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र में एक सप्लाई इंस्पेक्टर और कोटेदारों को जमकर खरी-खोटी सुनाई। अभद्र भाषा का उपयोग करते हुए मेनका बोली, तुम्हें शर्म आनी चाहिए, तुम हरामजादे की तरह मोटे हो। आदमी इज्जत पर जीता है, खाने पर नहीं, एक तो तुम हरामजादे की तरह मोटे हो रहे हो, उसके ऊपर लोगों से खाते हो। तुम बहुत बुरे आदमी हो। तुम्हारी आय से ज्यादा संपत्ति की जांच होगी। मेनका गांधी ने इस दौरान अपनी भाषा की मर्यादा भूलते हुए जमकर फटकार लगाई।

दरअसल मेनका गांधी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र बहेड़ी के विधानसभा पहुंची थी। जहां उन्होंने पहले तो क्षेत्र के विकास कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्हें क्षेत्रीय लोगों से कोटेदारों और सप्लाई इंस्पेक्टर की खूब शिकायतें मिली। जिसके बाद अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को परेशानी में देखकर मेनका गांधी अपना आपा खो बैठी, उसके बाद उन्होंने पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में जनता दरबार लगाया।

यह भी पढ़े: मेनका गांधी ने कहा- सांसदों से कहेंगे, अपने क्षेत्र में पैड बनाने की मशीन लगाएं

जनता दरबार में मेनका ने असफरों के साथ बैठक कर क्षेत्र के विकास कार्यों की समीक्षा की। उसके बाद कोटेदार को जमकर लताड़ लगाईं। गुस्सा होते हुए वह बोली- “तुम्हें शर्म आनी चाहिए, तुम हरामजादे की तरह मोटे ही। आदमी इज्जत पर जीता है, खाने पर नहीं एक तो तुम हरामजादे की तरह मोटे हो रहे हो, उसके ऊपर लोगों से खाते हो। तुम बहुत बुरे आदमी हो। तुम्हारी आय से ज्यादा संपत्ति की जांच होगी।”

सप्लाई इंस्पेक्टर की लगाईं क्लास

पूर्ति विभाग के सप्लाई इंस्पेक्टर को लताड़ लगाते हुए मेनका बोली, ”तुमको क्या लगा पतली गली से खिसकते जाओगे। तुम्हे यहां आए हुए 6 महीने हुए हैं, लेकिन अभी तक सड़कों की हालत दुरुस्त नहीं कर सके हो। मुझे केवल बरेली से तीन चीजें (बिजली, सड़के, शौचालय) चाहिए। आप लोगों से यह तीन भी द्वारा मेन्टेन नहीं हो पा रही हैं। मुझे यह चीजें बिल्कुल ठीक चाहिए। कोताही बरती तो अफसरों की खैर नहीं।” इसके बाद बैठक में देर से पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री ने डीपीआरओ को भी जमकर सुनाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here