इजरायली दूतावास के पास 29 जनवरी को IED ब्लास्ट हुआ था। घटना की जांच पड़ताल एनआईए कर रही है। तस्वीर साफ नहीं हो पाई है कि इसे कैसे अंजाम दिया गया। इस बीच एक और घटना हुई है। दूतावास के पास लावारिस कार बरामद हुई है।

नई दिल्ली पुलिस के साथ बम निरोधक दस्ता घटनास्थल पर पहुंच गया है। तुगलक रोड़ थाना पुलिस ने कार को अपने कब्जे में ले लिया है। कार के भीतर कोई भी खतरनाक समान बरामद नहीं हुआ है।

नई दिल्ली के वरिष्ट पुलिस अधिकारी ने बताया की दो दिन से सिलवर रंग की वैगन अर विद्युत भवन की तरफ लावारिस हालत में खड़ी थी। इजरायली दूतावास के अधिकारियों ने मंगलवार सुबह करीब दस बजे इसकी जानकारी वहां मौजूद पीसीआर में तैनात पुलिसकर्मियों को दी।

पीसीआर में मौजूद पुलिसकर्मियों ने इसकी सूचना 100 नबर पर दी। खबर मिलते ही दिल्ली पुलिस के अधिकारी अपनी टीम के साथ पहुंच गए। मौके पर बम निरोधक दस्ता भी मौजूद है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार कार का रजिस्ट्रेशन नंबर एचपी-56 8504 है। कार के रजिस्ट्रेशन नंबर से पता लगा है कि कार गांव व पोस्ट हालेर, जिला कांगड़ा हिमाचल प्रदेश निवासी सुमना पुत्री मनोज कुमार की है। मंगलवार देर रात तक कार मालिक महिला का पता नहीं लगा था।

खुफिया विभाग की टीम तुगलक रोड़ पुलिस स्टेशन पहुंच गई है। आस पास लगे सीसीटीव फुटेज को खंगालने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि लावारिस कार को देखते ही अधिकारियों में अफरा तफरी मच गई।

गौरतलब है कि पाकिस्तान सुरक्षा में सेंध लगाकर बैठा है। जम्मू कश्मीर में मामला गर्म चल रहा है। वहीं पर पाकिस्तना ड्रोन के जरिए हमला करने की कोशिश कर रहा है। हाल में जम्मू कश्मीर एयरफोर्स स्टेशन पर ब्लास्ट भी हुआ था। एनएसजी के साथ एनआईए घटना की जांच कर रही हैं। भारत में इस तरह की घटना को ड्रोन से पहली बार अंजाम दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here