अभी हाल ही में मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय ऱख दिया गया है। ऐसे में वहां की प्रशासनिक व्यवस्था भी पहले की अपेक्षा काफी सख्त हो गई है। पंडित दीन दयाल उपाध्याय (मुगलसराय) रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने शुक्रवार देर रात दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन से दो युवकों को गिरफ्तार किया है। दोनों युवकों के पास दो करोड़ रुपए बरामद किए हैं। युवक पैसे लेकर दिल्ली जा रहे थे। बताया जा रहा है कि दोनों युवक बांका से नकदी लेकर दिल्ली जा रहे थे। जीआरपी ने रुपये और दोनों आरोपियों को इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया। फिलहाल इस मामले की जांच इनकम टैक्स विभाग कर रहा है। बता दें कि बरामद हुए ये दो करोड़ रुपए पांच सौ और दो हजार के नोटों में है।

बता दें कि रुपये की इतनी बड़ी खेप मिलने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। खबरों के मुताबिक,  पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन में कुछ संदिग्ध बैग रखे हुए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रेन के एसी कोच ए 1 में सीट नंबर पांच और छह पर बैग बरामद किया। बैंग की चेकिंग होता देख दोनों आरोपी युवक नीचे उतर गए। पुलिस ने उन्हें दबोचा और रुपये के बारे में जानकारी ली। पुलिस को दोनों युवकों ने बताया कि बैग में दो करोड़ के नोट हैं और वो दोनों युवक महादेव इन्क्लेव इंटरप्राइजेज के कर्मचारी हैं, जो बालू और मोरंग खनन करती है।

युवकों ने अपनी पहचान विक्रम सिंह, निवासी गंगानगर (राजस्थान) और गोरखपुर के बड़हलगंज निवासी बलबीर सिंह के रुप में बताई। इस घटना के बाद स्टेशनों की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here