शनिवार को इंडिया गेट पर कश्मीर में शहीद हुए लेफ्टिनेंट उमर फयाज के लिए कैंडल मार्च निकाल कर जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों ने उनकी मौत पर रोष जाहिर किया। इन छात्रों ने नम ऑखों से जांबाज को श्रध्दाजंलि अर्पित कर फयाज की मौत का बदला लेने की मांग भी की।

आपको बता दें कि हाल ही में उमर फयाज को दक्षिणी कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने अगवा कर उनकी हत्या कर दी थी। ऑल इंडिया जवाहर नवोदय विद्यालय अलुमनी एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने बताया कि शहीद फयाज जवाहर नवोदय विद्यालय का ही छात्र था। इस एसोसिएशन ने अब उनकी याद में देश के कई बड़े शहरों में नवोदय के छात्रों के द्वारा कैंडल मार्च निकालने का फैसला किया है।

इस मार्च में इन छात्रों के अलावा सेना के कई पूर्व जवान और पर्यटक भी शामिल हुए। पूर्व थलसेनाध्यक्ष जनरल दीपक कपूर भी इस मौके पर मौजूद थे। जनरल दीपक कपूर के कहा, ‘उनकी हत्या निंदनीय है। समाज के हर तबके को इस घटना की निंदा करनी चाहिए और इसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जाएगा। घाटी की स्थिरता बनाने की हमें कोशिश करनी चाहिए।’

वहीं सेना ने शनिवार को घाटी के एक स्कूल का नाम बदल कर शहीद लेफ्टिनेंट उमर फयाज के नाम पर रख दिया है। राजपुताना राइफल्स की ओर से एक लाख का चेक के अलावा, आर्मी ग्रुप इंश्योरेंस फंड की तरफ से 75 लाख रुपये का चेक फयाज के परिवार को सौंपा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here