चुनाव प्रचार में कटाक्ष करना, बेबुनियाद आरोप लगाना, अपनी उपलब्धियों को गिनाना और दूसरों की विफलताओं का उपहास उड़ाना ये सब तो चलता है लेकिन धर्म, जाति को लेकर दिया जाने वाला भाषण अनुचित है। ऐसे ही अनुचित काम कई बार देखे जा चुके हैं लेकिन कभी-कभार ही हो पाता है कि इस पर कोई एक्शन लिया गया हो। बता दें कि भाजपा सांसद कांता करदम के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। सांसद पर मंगलवार को अपने भाषण में धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली टिप्पणी करने का आरोप है। कैराना और नुरपूर उपचुनाव का शनिवार मतलब आज आखिरी दिन है। ऐसे में सभी पार्टियां उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रही है। बता दें कि गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में मिली हार के बाद बीजेपी के लिए यह उपचुनाव काफी मायने रख रहे हैं।

बीजेपी सांसद कांता कर्दम के सांप्रदायिक बयानबाजी के कारण चुनाव आयोग ने एक्शन लिया है। चुनाव आयोग के निर्देश पर भाजपा नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। नुकुड़ पुलिस स्टेशन के एसएचओ यशपाल सिंह ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों पर कांता कर्दम के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि कांता ने सहारनपुर जिले के नुकुड़ में एक चुनावी बैठक के दौरान कथित रूप से धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली टिप्पणी की थीं। बता दें कि कांता कर्दम भाजपा की राज्यसभा सांसद हैं और हाल ही में राज्यसभा के लिए चुनी गईं थीं।

आज प्रचार का आखिरी दिन है। इसके बाद कैराना और नूरपुर उपचुनाव के लिए 28 मई को वोट डाले जाएंगे। प्रशासन ने कैराना को चुनावों के लिए 14 जोन और 143 सेक्टर में बांटा है। सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here