5 राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद अब बारी दिल्ली में एमसीडी चुनाव की है। दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए नामांकन का आज यानी सोमवार को आखिरी दिन है। हालांकि नामांकन का आखिरी दिन होने के बावजूद भी बीजेपी की ओर से उम्मीदवारों की दूसरी सूची अभी तक जारी नहीं की गई है। वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में टिकटों को लेकर राजनेताओं में अभी भी घमासान जारी है। एमसीडी चुनाव में 272 सीटों के लिए पार्चा भरने का आज आखिरी दिन है। मिल रही जानकारी के अनुसार भाजपा ने टिकटों के बंटवारे की वजह से नेताओं में कुछ तनातनी ना हो, इससे बचने के लिए अभी तक भाजपा ने दूसरी और आखिरी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं की थी। कांग्रेस ने भी अपनी आखिरी लिस्ट बीती रात को ही जारी की थी वहीं आम आदमी पार्टी ने पहले ही अपने सभी उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए थे।

Today is last day of Nomination for Delhi Municipal Corporation electionsदिल्ली में 23 अप्रैल को होने वाले इस बार का दिल्ली नगर निगम चुनाव काफी रोमांचक होने वाला है क्योंकि दिल्ली की पुरानी बड़ी पार्टी कांग्रेस और भाजपा तो मैदान में है ही साथ ही पिछले चुनाव से आम आदमी पार्टी ने चुनाव को त्रिकोणनीय बना दिया था। वहीं इस बार के चुनाव में अरविंद केजरीवाल के पुराने साथी योगेंद्र यादव भी स्वराज अभियान के जरिए अपनी राजनीतिक पारी की शुरूआत करने जा रहे हैं। योगेंद्र यादव के दो मकसद है, एक तो दिल्ली की राजनीति में अपनी ताकत को आज़माना दूसरा अपने पुराने साथी अरविंद केजरीवाल से हिसाब बराबर करना है।

भाजपा को भी इस बार के चुनाव में पूर्वांचलियों का अच्छा-खासा फायदा मिल सकता है क्योंकि भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष और भोजपूरी अभिनेता मनोज तिवारी से पूर्वांचल के लोग ख़ासा प्रभावित हैं। ऐसे में नीतीश कुमार के दिल्ली एमसीडी चुनाव में उतरने से मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है। भाजपा और जेडीयू के बीच एक बार फिर बिहार की ही तरह राजनीतिक घमासान देखने को मिल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here