सोनी इंटरटेनमेंट पर आ रहे सिंगिंग रियलिटी शो “इंडियन आइडल” सीजन 9 के फिनाले में हैदराबाद के एलवी रेवंत कुमार को विजेता चुना गया है। इस प्रतियोगिता में पंजाब के खुदाबक्श को दूसरा और हैदराबाद के पी वी एन एस रोहित को तीसरा स्थान मिला। रेवंत के फैंस उनके जीतने के कयास पहले से ही लगा चुके थे। सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने तो पहले ही रेवंत का नाम विनर बनाकर घोषित कर दिया था।

Baahubali Singer Revanthरेवंत के लिए सबसे दिलचस्प पल तब रहा जब क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने ग्रांड फिनाले के विजेता के नाम की घोषणा की। सचिन ने रेवंत को बधाई दी। सचिन से सम्मान पाकर रेवंत बेहद खुश दिखाई दे रहे थे। शो में सचिन की एंट्री बल्ले और गेंद के साथ हुई। शो में सचिन की पत्नी अंजली और बेटी सारा भी दिखे। इस मौके पर सचिन के डेब्यू सिंगिंग का नजारा भी देखने को मिला जब उनका रिकॉर्ड किया गया गाना लॉन्च किया गया, तो सचिन के साथ सोनू निगम ने भी गाना गाया है।

रेवंत टॉलीवुड (तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री) में दो सौ से अधिक गाने गा चुके हैं। उन्होंने सुपरहिट फिल्म ‘बाहुबली – द बिगनिंग’ के तेलुगू वर्जन में भी एक गाना गाया है। जीत रेवंथ ने कहा, “मैं गायन में सक्रिय था, लेकिन मुझे समुचित अवसर नहीं मिल रहा था। यही वजह रही कि मैं शो से जुड़ा। इंडियन आइडल से जुड़ते समय मुझे हिंदी नहीं आती थी। उसके बावजूद सभी ने मुझे प्रोत्साहित किया। मैंने जीतने का सोचा नहीं था। फिनाले में सचिन तेंदुलकर के हाथों ट्राफी पाकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।”

रेवंत का कहना है, “मैं हमेशा से बॉलीवुड में गायकी की दुनिया में अपनी पहचान बनाना चाहता था। मैं हैदराबाद में इंडियन आइडल का ऑडिशन नहीं दे पाया था। यही वजह रही कि मैंने मुंबई आकर ऑडिशन दिया। मैं अप्रशिक्षित सिंगर हूं। विजेता बनने के बाद मेरा फोकस हिंदी सीखने और अपना उच्चारण सुधारने पर होगा।” साथ ही रेवंत ने कहा, “ जिससे बॉलीवुड में गायकी की दुनिया में अपनी पहचान बना सकूं। बहरहाल, मेरा हिंदी गायन में पदार्पण हो चुका है। सोनी पर जल्द ही आरंभ होने वाले रियलिटी शो ‘सबसे बड़ा कलाकार’ का टाइटिल सांग मैंने गाया है।

रेवंत को 25 लाख रुपए की पुरस्कार, महिंद्रा केयूवी और सोनी इंटरटेनमेंट कंपनी के साथ गाने का कॉन्ट्रैक्ट मिला है। रेवंत को शो के जज अनु मलिक का खास फेवरेट माना जाता रहा। इस फिनाले में पंजाब के खुदाबक्श की दावेदारी सबसे मजबूत लग रही थी। साथ ही जजों को भी खुदाबक्श से विजेता होने की उम्मीदें थी लेकिन अंतिम में रेवंत को सबसे ज्यादा वोट मिले। जिससे रेवंत को विजेता घोषित किया गया। खुदाबक्श की मां ने उन्हें घरों में झाडू पोंछा लगाकर पाला है और आज ये लड़का आवाज की दुनिया का सेन्सेशन बन गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here