भारत की स्टार और बैडमिंटन खिलाड़ी के नाम से जाने वाली पीवी सिंधू ने एक बार फिर हिन्दुस्तान का नाम रोशन कर दिया है।  सिंधु ने मारिन को 21-19, 21-16  से हराकर इंडियन ओपन का खिताब अपने नाम किया। मारिन वहीं है जिन्होनें सिंधू को रियो के फाइनलस में करारी हार दी थी। लेकिन रविवार को हुए इंडियन ओपन 2017 में सिंधु ने अपनी हार का बदला ले लिया और महिला सिंगल खिताब अपने नाम कर लिया।

बता दें कि सिंधु इंडियन ओपन टूर्नामेंट के फाइनल में पहली बार पहुंची थीं और पहली बार में ही वो इसे जीतने में कामयाब रहीं। नई दिल्ली के सिरी फॉर्ट स्‍पोर्ट्स कॉम्‍प्‍लैक्‍स में खेले गए इस मैच में सिंधू और मारिन के बीच 47 मिनट तक मुकाबला चला। रियो ओलिंपिक के फाइनल में कैरोलिना मारिन से हारने के बाद सिंधु ने रविवार को उन्हें दूसरी बार हराया था। इससे पहले सिंधु ने साल 2016 के आखिर में खेले गए वर्ल्ड सुपर सीरीज के फ़ाइनल में मारिन को 21-17,21-13  से हराया था। लेकिन रियो के बाद यह पहला मुकाबला था जब सिंधु ,मारिन से किसी खिताब के लिए फाइनल में भिड़ी हों।

मारिन वर्तमान में दुनिया की नंबर वन महिला बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। तो वहीं दूसरी ओर भारतीय खिलाड़ी छठे नंबर पर हैं। और अब तक दोनों खिलाड़ियों के बीच 10 मुक़ाबले हो चुके हैं जिनमें से दोनों ने पांच-पांच मुक़ाबले अपने नाम दर्ज किये है। हालांकि यह 10वां मौका था  जब दोनों खिलाड़ी कोर्ट पर एक-दूसरे के आमने सामने नज़र आए। बता दें कि पी.वी. सिंधु को इस साल का ‘TOISA बैडमिंटन प्लेयर ऐंड स्पोर्ट्सपर्सन ऑफ द ईयर अवॉर्ड’ भी मिला है। सिंधु को दर्शक सिंधु नारे लगाकर खूब बढ़ाव देते हैं। और यही कारण है कि सिंधु अपने भारत का नाम रोशन करती हुई चली जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here