राजधानी दिल्ली में द्वारका में 150 फुट लंबी सुरंग मिलने से इलाके में हडकंप मच गया । इस सुरंग की जानकारी तब हुई जब यहां एक तेज धमाका हुआ। ये धमाका इतना तेज था कि आस-पास के मकान तक हिल गए। हालांकि इस धमाके में कोई भी घायल नहीं हुआ है। इस सुरंग के निर्माण की वजह हैरान कर देने वाली है। इस सुरंग का निर्माण सड़क के नीचे से जा रही तेल की पाइपलाइन से पेट्रोल की चोरी के लिए किया गया था।

दरअसल दिल्ली के द्वारका में इंडियन ऑयल की भूमिगत जा रही पाइल लाइन से पेट्रोल चुराते वक्त भारी धमाका हुआ जिसके बाद पिछले 2-3 महीने से चल रही शातिर चोरों की योजना की पोल खुल गई।

इन चोरों ने 150 फुट लंबी और 2.5 फुट चौड़ी सुरंग बनाकर पेट्रोल पाइपलाइन से पाइप जोड़ रखा था जिससे वह पेट्रोलिम ऑयल की चोरी कर रहे थे। जिसके चलते मंगलवार रात पेट्रोलियम गैस का गुबार निकला और भीषण धमाका हुआ । जिसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी।

वहीं पुलिस ने इस मामले मे बताया कि  धमाका पेट्रोल चोरी करने के लिए बनाई गई सुरंग में लोगों ने किया। पुलिस ने कहा कि 150 फ़ीट लंबी सुरंग मिली है। यह सुरंग ढाई फ़ीट चौड़ी है। सुरंग आईओसी की पाइपलाइन से पेट्रोल चोरी करने के लिए बनाई गई है। सुरंग के जरिए 2-3 दिन से पेट्रोल निकाला जा रहा था। तीन महीने से सुरंग खोदी जा रही थी।

पुलिस ने इस मामले में मास्टरमाइंड जुबैर को गिरफ्तार किया है। जुबैर दरियागंज का रहने वाला है। सुरंग के पास ही जुबैर की कबाड़ी की दुकान है। पुलिस और बीएसएफ ने पूरे इलाके को घेर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here