वित्त मंत्री अरुण जेटली ने उन सभी संभावनाओं को सिरे से खारिज कर दिया हैं जिसमें लोकसभा चुनाव के समय से पहले होने के आसार जताए जा रहे थे। मीडिया से रूबरू होते हुए जेटली ने बताया, कि हम चुनाव कराने के तैयार है लेकिन फिलहाल निर्धारित समय से पहले लोकसभा चुनाव कराने की कोई योजना नहीं है। बता दे, पीएम मोदी लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने की योजना पर विचार कर रहे थे ऐसे में ये आसार जताए जा रहे थे कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव तय वक्त से पहले हो सकते हैं।

अरुण जेटली ने अगरतला में बीजेपी का विजन डॉक्यूमेंट जारी करते हुए बताया, हम चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है लेकिन फिलहाल समय से पहले चुनाव कराने की मुझे संभावना नहीं दिखती। जेटली ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि त्रिपुरा में बीजेपी ही जीत का परचम लहराएगी। वे आगे बोले, पश्चिम बंगाल में इतने वर्ष सरकार में रहने के बाद भी लेफ्ट वहां दूसरे स्थान पर भी नहीं हैं। लेफ्ट की ताकत अब समाप्त हो चुकी है, उन्हें त्रिपुरा में बड़ा झटका लगेगा।

जेटली ने रविवार को त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव का विजन डॉक्यूमेंट जारी करते हुए युवाओं को मुफ्त स्मार्टफोन और न्यूनतम रोजाना की मजदूरी बढ़ाकर 340 रुपए देने का भी वादा किया। बता दे, बीजेपी ने 28 पृष्ठ का विजन डॉक्यूमेंट जारी किया हैं जिसमें हर परिवार को रोजगार, महिलाओं को स्नातक तक मुफ्त शिक्षा और युवाओं को मुफ्त स्मार्टफोन देने का वादा किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here