झारखंड में बीसीसीएल के लिए कोयले का खनन करने वाली आउटसोर्सिंग कंपनी ओरिएंटल और बाघमारा से बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो का विवाद बढ़ता ही जा रहा है। कंपनी ने विधायक पर रंगदारी मांगने के आरोप लगाए हैं वहीं विधायक ने कंपनी पर मजदूरों के शोषण का आरोप लगाया है। बता दें कि बाघमारा से बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो का धनबाद दबंगई के किस्से अक्सर सामने आते रहते हैं।

बताया जा रहा है कि सत्ता की हनक और विधायकी के रौब में माननीय जी ने धनबाद में कोयला के खनन का काम करने वाली अरोएंटल कंपनी पर रौब दिखाना शुरू कर दिया है। दबंग विधायक पर आरोप है कि वो कंपनी से रंगदारी मांगते हैं साथ ही कंपनी की गाड़ियां उठा लेना और अपने पेट्रोल पंप से गाड़ियों के लिए डीजल-पेट्रोल लेने का दबाव बनाना उनका रोज का काम है। विधायक से परेशान होकर कंपनी ने अपना काम रोक दिया है साथ ही विधायक की शिकायत प्रदेश के मुखिया रघुवरदास से भी की है। जिसके बाद बीजेपी विधायक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर सफाई दी और कंपनी पर ढुल्लू महतो ने मजदूरों के साथ शोषण का आरोप लगाया है। साथ ही कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट पर उन्हें बदनाम करने की साजिश करने का आरोप भी लगाया।

उधर कुछ देर बाद ही कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट सुरजीत सिंह सेट्ठी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करके विधायक के खिलाफ कई सबूत होने की बात कही। सेट्ठी ने कहा कि वो हर कानून को मानने के लिए तैयार है जो कंपनी को चलाने के लिए जरूरी है और मजदूरों की भलाई के लिए है लेकिन वो कानून ढुल्लू महतो नहीं बना सकते। वहीं कंपनी में काम बंद होने से वहां काम करने वाले हजारों लोगों के सामने दो वक्त की रोटी की भी समस्या खड़ी होती दिख रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here