अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद  के खिलाफ भारत को एक बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षा एजेंसियों ने डॉन दाऊद का दायां हाथ कहा जाने वाला जबीर मोती को लंदन से गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार को लंदन के हिल्टन होटल से गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश किया गया ।

मोती दाऊद का विदेशों में फैला कारोबार संभालता था। इसकी गिरफ्तारी के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि अब दाऊद से से जुड़ी कई अहम जानकारियां सामने आ सकती हैं। ड्रग तस्करी, फिरौती और अन्य अपराधों में शामिल मोती को गिरफ्तार करने के लिए भारत सरकार ने  अपील की थी। जानकारी के मुतबिक मोती दाऊद का बेहद खास है और वह दाऊद के पैसों से जुड़े सभी मामले देखता था।

पाकिस्तानी नागरिक और 10 साल के वीजा पर ब्रिटेन में रह रहे जबीर मोती और दाऊदी की पत्नी महजबीन, बेटी महरीन और दामाद जुनैद (पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद का बेटा) के बीच वित्तीय लेनदेन की जांच के बाद जबीर को हिरासत में लिया गया है। दाऊद की सबसे छोटी बेटी की अभी शादी नहीं हुई है।

जबीर के पास से बरामद हुए एक पासपोर्ट के मुताबिक वह पाकिस्तान का नागरिक है। मोती मिडिल ईस्ट, ब्रिटेन, यूरोप, अफ्रीका सहित कई अन्य देशों में भी दाऊद का काम संभालता था। बता दें कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची में रहता है।

खबरों के मुताबिक इन देशों से चलायी जा रही गैर कानूनी गतिविधियों जैसे अवैध हथियार बेचना, नशीले पदार्थों का व्यापार, रियल एस्टेट व्यापार, उगाही से होने वाली कमाई का इस्तेमाल भारत विरोधी अभियानों को अंजाम देने के लिए किया जाता रहा है।

ब्यूरो रिपोर्ट,एपीएन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here