भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात की। योगी से मुलाकात के बाद स्वामी ने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, ‘राम मंदिर वहीं बनेगा और हम कोर्ट में केस जीतेंगे। मस्जिद तो कहीं भी बन सकती है। अब दोनों सरकारों का कोई मतलब नहीं है। मैं अकेला ही काफी हूं। मैं राम मंदिर मुद्दे के विरोधी पक्ष से अब अपील नहीं करूंगा, बल्कि ये कहूंगा कि होश में आओ।’

मीडिया से बातचीत में स्वामी ने कहा, ‘अयोध्या में राम मंदिर के लिए लड़ना मेरा मूलभूत अधिकार है। मेरी लड़ाई हर तरफ जारी रहेगी। राम मंदिर निर्माण पर बीजेपी संसद के जरिए अमित शाह से सवाल करें। मेरा अपना अलग नजरिया और विचार है। सुप्रीम कोर्ट में दायर मेरी याचिका पर फैसला भी होने वाला है।’

CM Yogi1उन्होंने आगे कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड मस्जिद के लिए नहीं बल्कि प्रॉपर्टी के लिए केस लड़ रहा है। मुस्लिम देशों में भी मस्जिद को अपने हिसाब से शिफ्ट कर दिया जाता है। पैगम्बर मोहम्मद साहब से जुड़ी मक्का में बनी मस्जिद को भी तोड़ा गया। मुसलमान चाहे तो कहीं और मस्जिद बना लें लेकिन राम मंदिर तो राम जन्मभूमि पर ही बन सकता है।

28 सितंबर 2010 को सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट को इस मामले में फैसला देने से रोकने वाली याचिका को खारिज कर दिया था, जिससे फैसले का रास्ता साफ हो गया। इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने 30 सितंबर 2010 को विवादित 2.77 एकड़ की जमीन को मामले से जुड़े 3 पक्षों में बराबर-बराबर बांटने का आदेश दिया था।

स्वामी ने कहा मैंने अशोक सिंघल को रामसेतु बचाने का वचन दिया और उसे पूरा किया। राम मंदिर को भी बचाकर अशोक सिंघल को दिया वचन पूरा करूंगा। राममंदिर निर्माण से जुड़े सभी तथ्य मेरे पक्ष में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here