मुंबई में 26/11  हादसा कौन भूल सकता है। ताबड़तोड़ गोलियों से पूरा मुंबई दहल उठा था। ऐसे में सभी को ये योद तो होगा ही कि मुंबई में आतंकवादी समुद्री रास्ते से भारत में प्रवेश किए थे। इसी तरह एक और घटना को अंजाम देने की कोशिश हो रही है। जी हां, गोवा में मछली पकड़ने के जहाज से आतंकवादियों के पहुंचने की आशंका से जुड़ी खुफिया सूचना मिलने के बाद राज्य में समुद्र के तट पर सभी जहाजों और कैसिनो को आज अलर्ट जारी कर दिया गया। खुफिया विभाग ने जानकारी दी है कि आतंकवादी समुद्र के रास्ते हमला कर सकते हैं। गोवा के बंदरगाह मंत्री जयेश सलगांवकर के मुताबिक उन्हें सूचना मिली थी कि आतंकवादी मछली पकड़ने वाले जहाज के जरिए घुसपैठ कर सकते हैं। इसके बाद उनके विभाग ने चेतावनी जारी कर दी।

सूचना के बाद गोवा में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात हो गई है। तलाशी अभियान भी चलाए जा रहे हैं। सलगांवकर का कहना है कि ‘‘अलर्ट केवल गोवा के लिए ही नहीं है। यह मुंबई या गुजरात तट भी हो सकता है लेकिन हमने जहाजों और संबंधित एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है.’’ उनका कहना है कि, ‘‘पाकिस्तान द्वारा जब्त की गई मछली पकड़ने की नौका को छोड़ दिया गया है और ऐसी खुफिया सूचना है कि यह वापसी में इसके जरिये आतंकवादी आ सकते हैं।’ सलगांवकर ने बताया कि भारतीय तटरक्षक बल ने पश्चिमी तट पर आतंकवादी हमले की आशंका के बारे में खुफिया सूचना साझा की है जिसके बाद उनके विभाग ने समुद्र के तट पर स्थित सभी कैसिनो, वाटर स्पोर्ट संचालकों और नौकाओं को अलर्ट कर दिया है।

राज्य के बंदरगाह विभाग ने समुद्री तट से सटे कसीनों, क्रूज जहारों और नावों को खुफिया इनपुट के मद्देनजर सतर्क रहने को कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here