“एक शिव शक्ति प्वाइंट चंद्रमा पर है, दूसरा शिव शक्ति का स्थान मेरी काशी में है”, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के श‍िलान्‍यास कार्यक्रम में बोले PM मोदी

PM Modi In Varanasi: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र काशी पहुंचे। यहां उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, गंजारी की आधारशिला रखी...

0
45
PM Modi In Varanasi
PM Modi In Varanasi

PM Modi In Varanasi: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज शनिवार (23 सितंबर) को अपने संसदीय क्षेत्र काशी पहुंचे। पीएम का यह दौरा बेहद खास माना जा रहा है। देश की आधी आबादी को हक दिलाने के बाद पीएम का अपने संसदीय क्षेत्र में यह पहला दौरा है। इस दौरान 30.66 एकड़ में 451 करोड़ (121 करोड़ की जमीन क्रय भी शामिल) की लागत से बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, गंजारी की आधारशिला रखी। पीएम मोदी के साथ खास मेहमान के तौर पर सचिन तेंदुलकर और 1983 विश्व कप क्रिकेट विजेता टीम भी मौजूद है जिनमें मुख्य रूप से कपिल देव, सुनील गवास्कर, रवि शास्त्री, मदन लाल, रोजर बिन्नी समेत अन्य द‍िग्‍गज शामिल हैं।

FotoJet 2023 09 23T155806.315
PM Modi In Varanasi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज एक बार फिर से मुझे वाराणसी आने का मौका मिला है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज मैं एक ऐसे दिन काशी आया हूं, जब चंद्रमा के शिव शक्ति प्वाइंट तक पहुंचे हुए भारत को एक महीना पूरा हो गया है। शिव शक्ति चांद का वह प्वाइंट है, जहां पिछले महीने 23 तारीख को हमारा चंद्रयान लैंड हुआ था। उन्होंने कहा कि एक शिव शक्ति का स्थान चंद्रमा पर है, दूसरा शिव शक्ति का स्थान मेरी काशी में है। आज शिव शक्ति के स्थान से भारत के विजय की मैं फिर से बधाई देता हूं।

PM Modi In Varanasi: “क्रिकेट के जरिए भारत से जुड़ रही है दुनिया”

पीएम मोदी ने कहा कि इस स्टेडियम के पूरा होने पर 30,000 से ज्यादा लोग यहां बैठकर मैच देख पाएंगे। जबसे इस स्टेडियम की तस्वीरें बाहर आई है, उन्हें देखकर हर काशीवासी गदगद हो गया है। आज क्रिकेट के जरिए दुनिया भारत से जुड़ रही है। नए-नए देश क्रिकेट खेलने के लिए आगे आ रहे हैं। जाहिर है कि आने वाले दिनों में क्रिकेट मैचों की संख्या बढ़ने वाली है। जब मैचों की संख्या बढ़ेगी तो नए स्टेडियमों की जरूरत भी पड़ेगी। तब बनारस का ये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम इस डिमांड को पूरा करेगा। ये पूरे पूर्वांचल का चमकता हुआ सितारा बनने वाला है।

पीएम मोदी बोले- अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम से न‍िखरेगा युवाओं का खेल

वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास समारोह में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा इससे खेलों को लोकप्रिय बनाने और युवाओं के बीच खेल प्रतिभा को निखारने में मदद मिलेगी।

देश की बेट‍ियों को म‍िलेगा स्पोर्ट्स इंफ्रेस्‍टेक्‍चर का लाभ -पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा क‍ि देश में जो नया स्पोर्ट्स इंफ्रेस्‍टेक्‍चर तैयार हो रहा है उसका लाभ बेट‍ियों को म‍िलेगा। अब बेट‍ियों को स्‍पोर्टस की ट्रेन‍िंग के ल‍िए दूर नहीं जाना होगा। इसी के साथ जो नई एजुकेशन पॉल‍िसी बनाई गई है उसमें भी स्‍पोर्टस को एक अहम स्‍थान द‍िया गया है। देश के सभी राज्‍यों में स्‍पोर्टस को बढ़ावा द‍िया जा रहा है। उत्‍तर प्रदेश को भी खेलों को बढ़ावा देने के ल‍िए हजारों करोड़ रुपये का बजट द‍िया गया है। 

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here