राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेज प्रताप यादव पत्नी ऐश्वर्या से तलाक के लिए अर्जी दाखिल करने और पिता लालू प्रसाद यादव से मिलने के बाद घर नहीं पहुंचे हैं। इसके बाद से साफ हो गया है कि वह अपने तलाक पर फैसला पलटने के लिए तैयार नहीं है। इस बीच पूर्व मंत्री तेज प्रताप ने रहीम का दोहा ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, ”…टूटे से फिर ना जुटे, जुटे गांठ परि जाये..” तेजप्रताप ने तलाक की अर्जी के बाद पहला ट्वीट आज किया है।

तेज प्रताप के दोहे से साफ है कि उन्होंने तलाक और उसके बाद उनपर समझौते को लेकर बन रहे दबाव के संदर्भ में ट्वीट किया है। दोहे का अर्थ है- ”…यदि प्रेम का धागा एक बार टूट जाता है तो फिर इसे मिलाना कठिन होता है और यदि मिल भी जाए तो टूटे हुए धागों के बीच में गांठ पड़ जाती है।”तेजप्रताप ने आधा दोहा ट्वीट किया। पूरा दोहा इस प्रकार है-“रहिमन धागा प्रेम का, मत तोड़ो चटकाय.. टूटे से फिर ना जुड़े, जुड़े गांठ परि जाय।” जिसका मतलब होता है प्रेम के धागे को कभी तोड़ना नहीं चाहिए क्योंकि यदि प्रेम का धागा एक बार टूट जाता है तो फिर इसे मिलाना कठिन होता है और यदि मिल भी जाए तो टूटे हुए धागों के बीच में गांठ पड़ जाती है।”

तेज प्रताप घर वालों के दबाव में तलाक नहीं लेते हैं तो भी ऐश्वर्या से उनके रिश्तों में पहले जैसी बात नहीं रह जाएगी। तेज प्रताप अपनी मां समेत परिवार द्वारा पत्नी ऐश्वर्या से अलग होने के उनके फैसले का समर्थन नहीं करने को लेकर परेशान और नाराज हैं। वह लगातार धार्मिक स्थलों का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने दो नवंबर को कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल किया था।

तलाक की अर्जी दायर करने की खबर पर तेज प्रताप यादव ने कहा था कि घुट-घुट कर जीने से कोई फायदा है नहीं ऐसी जिंदगी जीने से घुट-घुट कर जीना बेहतर है या तलाक ले लेना। उन्होंने कहा कि इस बात में पूरी सच्चाई है कि हमें अब ऐश्वर्या राय के साथ रहना मुश्किल है। हम घुट-घुट कर जीना नहीं चाहते हैं। तेज की ओर से दी अर्जी में संबंधों में सामंजस्य नहीं होने को वजह बताते हुए तलाक मांगा गया है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा था कि वह कृष्ण हैं लेकिन उनकी पत्नी ऐश्वर्या राधा नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here