पाकिस्तान के दक्षिणी शहर कराची स्थित चीनी वाणिज्य दूतावास पर शुक्रवार को जानलेवा हमला करने वाले तीन आतंकवादियों को पुलिस ने मार गिराया जबकि हमले में दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गयी। स्थानीय समाचार चैनल ‘जियो टीवी’ की रिपोर्ट के मुताबिक हमले में वीजा का आवेदन देने आये एक व्यक्ति और उसके पुत्र की मौत हो गयी। उसने बताया कि आतंकवादियों ने विस्फोटक बेल्ट बांध रखे थे और उनके पास बड़ी संख्या में हथियार भी थे।

इससे पहले चैनल ने प्रत्यक्षदर्शियों और पुलिस के हवाले से बताया था कि अज्ञात हमलावरों के एक समूह ने कराची में चीनी वाणिज्य दूतावास के समीप गोलीबारी की और हथगोले फेंके।  हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी और एक घायल हो गया।

चैनल ने बताया कि वाणिज्य दूतावास के पास तैनात सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की और सभी तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया। वाणिज्य दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं। आतंकवादी संगठन बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

चीनी दूतावास पर आतंकी हमले की भारत ने की निंदा
भारत ने पाकिस्तान के कराची में चीनी वाणिज्य दूतावास पर हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इस घिनौनी वारदात को अंजाम देने वालों को जल्द से जल्द सख्त सजा मिलनी चाहिए। विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को यहां जारी एक बयान में कहा “कराची में आज सुबह चीनी वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले की भारत कड़ी निंदा करता है। इस घिनौने हमले में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति हम शोक व्यक्त करते हैं।” बयान में कहा गया है कि कहीं भी और किसी भी जगह आतंकवादी हमले को किसी भी तर्क से न्यायोचित नहीं ठहराया जा सकता। हमले के दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए।

बयान में कहा गया है कि ऐसे आतंकवादी हमले दुनिया में कहीं भी आतंकवाद के किसी भी रूप के खिलाफ संघर्ष के लिए विश्व समुदाय के संकल्प को सुदृढ़ करते हैं। पाकिस्तान के कराची में चीनी वाणिज्य दूतावास पर अज्ञात आतंकवादियों द्वारा सुबह किए गए हमले में दो लोगों की मौत हो गयी। प्रत्यक्षदर्शियों, पुलिस तथा मीडिया की रिपोर्ट में कहा गया है कि आतंकवादियों ने अचानक हमला कर चीनी वाणिज्यिक दूतावास पर हथगोले फेंके।

-साभार, ईएनसी टाईम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here