Tamilnadu News: तमिलनाडु में करंट लगने से 11 लोगों की मौत, PM Modi ने मुआवजे का किया ऐलान

पुलिस का कहना है कि यह हादसा मंदिर से निकलने वाली रथयात्रा के दौरान हुआ है।

0
169
Tamilnadu News
Tamilnadu News

Tamilnadu News: तमिलनाडु के तंजावुर (Thanjavur) में करंट लगने की घटना के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है। वहीं घायलों को 50,000 रुपये का ऐलान किया है। बता दें कि बीते दिन तमिलनाडु के तंजावुर के एक मंदिर में उत्सव के दौरान करंट लगने से 11 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 2 बच्चे भी शामिल हैं। कहा जा रहा है कि हादसे में 15 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गई और राहत बचाव कार्य शुरू किया गया।

Tamilnadu News: मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने 5 लाख रुपये सहायता राशि देने का किया ऐलान

बता दें कि तंजावुर में हुए हादसे पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन (M. K. Stalin) ने भी दुख जताया है और मरने वालों के परिवार के लोगों को 5 लाख रुपये सहायता राशि देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री दोपहर में दुर्घटना स्थल की यात्रा भी कर सकते हैं।

M.K.Stalin
M.K.Stalin

घटना कालीमेडु स्थित एक मंदिर में 94वां अप्पर गुरुपूजा उत्सव के दौरान घटी। उत्सव में भाग लेने के लिए आसपास के इलाकों से भारी संख्या में लोग मंदिर पहुंचे थे। मंदिर के पास गुरुपूजा उत्सव की पारंपरिक रथ यात्रा निकाली जा रही थी। इस रथ को खींचने के लिए श्रद्धालुओं के बीच होड़ मच गई। इसी दौरान रथ बिजली की तार से टकरा गया। तार से टकराते ही रथ में करंट आने से 11 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए।

वहीं कहा जा रहा है कि इस घटना में और अधिक लोगों की भी मौत हो सकती थी लेकिन काफी संख्या में लोग बच गए। दरअसल, जिस वक्त रथ में करंट आया उसी दौरान सड़क पर गढ़ा होने के कारण कई लोग पीछे रह गए इस कारण इन लोगों की जान बच गई।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here