अपहरण के आरोप में Taliban ने हेरात में आदमी को फांसी पर लटकाया, लोगों ने कहा – 90 के दशक का शासन वापस आ गया

0
285
Taliban hangs man in Herat on kidnapping charges
Taliban hangs man in Herat on kidnapping charges

एक दिल दहला देने वाली घटना में Taliban ने कथित अपहरण के आरोप में हेरात (Herat) मुख्य चौक में एक व्यक्ति को सार्वजनिक रूप से फांसी पर लटका दिया। फांसी पर लटकाए गए शख्स का Video Internet पर खूब वायरल हो रहा है और लोग कह रहे हैं कि यह घटना उन्हें 90 के दशक के राज की याद दिला रही है।

सार्वजनिक रूप से फांसी वाले व्यक्ति का Video एक पत्रकार द्वारा Share किया गया था। Video में एक शख्स को Crane से लटका दिया गया और वह खून से लथपथ हो गया। उसके ऊपर एक Placard भी टंगा देखा जा सकता है। बताया जा रहा है कि उसे हेरात मुख्य चौक पर फांसी दी गई थी। वीडियो में भीड़ नजर आ रही थी, जो इस भीषण घटना को देखकर डर गई थी।

लोगों ने दी Social Media में प्रतिक्रिया

कई यूजर्स ने उसी वीडियो को Share और Repost किया और कहा कि उन्हें ऐसा लग रहा है कि 90 के दशक के नियम वापस आ गए हैं। एक User ने लिखा कि यह मानवता का अपमान है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि तालिबान ने अपहरण के आरोपी शख्स को आज हेरात मुख्य चौक पर सरेआम फांसी पर लटका दिया है। ऐसा लगता है कि उसे क्रेन से लटकाए जाने से पहले भी प्रताड़ित किया गया था। एक अन्य ने लिखा कि यह भयानक है और 15 अगस्त के बाद, अफगानिस्तान (Afghanistan) में सभी आपराधिक न्याय और कानून संस्थानों का शासन खत्‍म हो गया।

हमें कानून मत सीखाये

इससे पहले, मुल्ला नूरुद्दीन तुराबी ने Associated Press के साथ एक साक्षात्कार में कहा था कि अतीत में तालिबान की फांसी स्टेडियम में भीड़ के सामने हुई थी, और उन्होंने यह भी कहा कि किसी को भी तालिबान को यह नहीं बताना चाहिए कि उनके कानून क्या होने चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि तालिबान इस्लाम का पालन करते हैं और वे कुरान के हिसाब से अपना कानून बनाएंगे।

यह भी पढ़ें : Pakistan तालिबान के इस कट्टर विरोधी को करता है सपोर्ट, काबुल हमले में भी शामिल था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here