एक जमाने में सेक्स स्कैंडल में फंसे दक्षिण भारत के एक स्वंयभू संत स्वामी नित्यानंद एक बार फिर चर्चा मे है । इस बार उन्होंने कुछ ऐसी अजीबो-गरीब दावे किए हैं, जिसे लेकर उनकी खूब चर्चा हो रही है । उन्होंने दावा किया है वह गाय को तमिल और संस्कृत बोलना सिखा रहे हैं ।  उनका यह दावा एक वीडियो के रुप में खूब वायरल हो रहा है ।

स्वामी नित्यानंद का कहना है कि जल्द ही हमारे पास ऐसी गायें होंगी जो आपसे तमिल और संस्कृत भाषा में बात करेंगी । स्वामी नित्यानंद ने विज्ञान के सिद्धांतों को दरकिनार करते हुए कहा, ‘बंदर और गाय जैसे जानवरों, जिनमें ऐसे कई आंतरिक अंग नहीं हैं जो मनुष्य के पास हैं, लेकिन आध्यात्मिक प्रक्रिया के जरिए उनके अंदर ऐसे अंग पैदा किए जा सकेंगे जिन्हें मैं तैयार करूंगा।”

नित्यानंद ने यह भी दावा किया कि वह वैज्ञानिक तौर पर इसे साबित कर सकते हैं । वीडियो में आप नित्यानंद को कहते सुन सकते हैं, ‘इससे संबंधित सॉफ्टवेयर को टेस्ट करने के बाद ही मैं यह बात कह रहा हूं। मैंने कल इस सॉफ्टवेयर को टेस्ट किया और वो सही तरीके से काम भी कर रहा था। यही वजह है कि आज मैं ऐसा कुछ करने की बात कह रहा हूं।”

उन्होंने दावा किया, “इस बात को ऑन रिकॉर्ड रहने दें। मैं एक साल के अंदर इसे साबित कर के दिखाऊंगा। मैं बंदर, शेर और बाघ के बोलने के लिए वोकल कॉर्ड तैयार करूंगा।”

नित्यानंद साल 2010 में उस समय विवादों में आए थे जब एक एक्ट्रेस के साथ आपत्तिजनक अवस्था में उनका एक वीडियो वायरल हो गया था । इस घटना की कथित सीडी भी सामने आई थी।

करीब 40 वर्षीय स्वामी नित्यानंद मूलतः तमिलनाडु के रहने वाले हैं।कम उम्र में ही खुद को सन्यासी घोषित कर लिया। अपने प्रवचन के दौरान नए लुक में नजर आए  स्वामी नित्यानंद ने कहा- मैंने एक साफ्टवेयर तैयार किया है, जिससे गाय, बंदर और शेर संस्कृत, तमिल बोलेंगे, इस साफ्टवेयर का मैने कल परीक्षण किया तो यह सफलतापूर्वक कार्य कर रहा है। महज एक साल के भीतर मैं दावा सफल कर दिखाऊंगा। नित्यानंद ने कहा- मैं बंदरों, शेर और गायों के लिए एक उचित भाषाई कार्ड विकसित करने की दिशा में काम कर रहा हूं। स्वामी नित्यानंद ने कहा कि उनके पास ऐसी आध्यात्मिक शक्ति है, जिससे वह गाय, बंदर आदि जानवरों में उन आंतरिक अंगों को भी  विकसित कर सकते हैं, जो अंग सिर्फ इंसानों में मिलते हैं। नित्यानंद ने दावा किया कि वह वोकल कार्ड यानी बोलने की नली में इन जानवरों में विकसित करेंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here