21 अगस्त को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित होगा स्वदेश कॉन्क्लेव, सजेगा देश के दिग्गजों का महामंच

Swadesh Conclave 2023: नई दिल्ली में स्थित विज्ञान भवन में 21 अगस्त 2023 को स्वदेश कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है।

0
97
Swadesh Conclave 2023 Inaugration News
Swadesh Conclave 2023

Swadesh Conclave 2023: नई दिल्ली में स्थित विज्ञान भवन में 21 अगस्त 2023 को स्वदेश कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतिष्ठित वार्षिक स्वदेश कॉन्क्लेव -‘इंफ्लूयेंशियल इंडिया’ का आयोजन बालाजी फाउंडेशन, एपीएन न्यूज और इंडिया लीगल द्वारा किया जा रहा है।

FotoJet 2023 08 20T194020.099
Swadesh Conclave 2023

इस कॉन्क्लेव में देश के माननीय मंत्रीगण नितिन गडकरी, अनुराग ठाकुर, एसपी सिंह बघेल, महेंद्र नाथ पांडेय, अनुप्रिया पटेल, जीतेंद्र सिंह, हरदीप पुरी और जी किशन रेड्डी सम्मिलित होंगे। इसके अलावा कई और प्रमुख राजनीतिक दिग्गज, न्यायाधीश, वरिष्ठ पत्रकार, फिल्मी हस्तियां भी शामिल होंगी।

बता दें, सोशल मीडिया पर अपना डंका बजाने वाले तकरीबन 100 इंफ्लूयेंसर भी इस कॉन्क्लेव की शोभा बढ़ाएंगे। इसके अलावा इस कार्यक्रम में सरकार द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों, नई योजनाओं और न्यू इंडिया को लेकर अगले 25 साल के विजन पर भी चर्चा की जाएगी।

Swadesh Conclave 2023: स्वदेश कॉन्क्लेव एक थीम आधारित मंच है, जो कि समाज के हाशिये के लोगों को सशक्त करने और प्रेरित करने का काम करता है। जिससे समाज का यह कमजोर तबका न सिर्फ गरीबी से बाहर निकले बल्कि राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान भी दे सके। जिससे कि आजादी के 100 साल पूरे होने तक भारत पूरी दुनिया में अपना सही मुकाम हासिल कर सके।

स्वदेश अवॉर्ड्स की शुरूआत साल 2020 में की गयी थी। ‘स्वदेश’ उन लोगों, प्रोजेक्ट और संस्थाओं को सम्मानित करने का काम करता है, जिन्होंने भारत को एक बेहतर राष्ट्र बनाने के लिए अथक प्रयास किया है। स्वदेश अवॉर्ड असाधारण उपलब्धियों को हासिल करने के लिए दिया जाता है। समाज को डिजिटल, वित्तीय और सामाजिक तौर पर समावेशी बनाने के लिए लोगों को पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है।

स्वदेश मंच के जरिए प्रशासन,समावेशी विकास, टेक्नोलॉजी और उसके एप्लीकेशन, कॉरपोरेट लीडरशिप,कॉरपोरेट गवर्नेंस,सिटिजन सर्विस डिलीवरी, कैपेसिटी बिल्डिंग और इसी तरह के दूसरे क्षेत्रों में योगदान के लिए पुरस्कार दिया जाता है। ‘स्वदेश’ न सिर्फ असाधारण प्रतिभाओं ,संगठनों और लोगों की पहचान करता है बल्कि समाज का मार्गदर्शन करने और नेतृत्व प्रदान करने का भी काम करता है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here