राजनीतिक गलियारों में राम मदिंर का मुद्दा तूल पकड़ता ही जा रहा है। पार्टियां अब धर्म के नाम पर राजनीति करने से भी पीछे नहीं हट रही है। चुनाव जीतने के लिए पक्ष-विपक्ष अब भगवानों को आगे कर रहे है। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के राम मंदिर आंदोलन को कमजोर करने के लिए समाजवादी पार्टी ने भगवान कृष्ण को आगे किया है।

गाजियाबाद में वैशाली के सेक्टर-4 में एक वैवाहिक कार्यक्रम में पहुंचे समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह ने कृष्ण को पूरे देश का आराध्य बताया है। यही नहीं उन्होंने कृष्ण को राम के मुकाबले अधिक पूजनीय भी बताया।  मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि राम हमारे आदर्श हैं, लेकिन यह स्वीकार करना पड़ेगा कि श्रीकृष्ण ने समाज के हर तबके को समान माना और यही कारण है कि कृष्ण को पूरा देश समान रूप से पूजता है, जबकि राम सिर्फ उत्तर भारत में पूजे जाते हैं। 

राम और कृष्ण को लेकर मुलायम ने कहा, ‘यादव समाज श्रीकृष्ण का वंशज है और कृष्ण की तरह सभी को समान मानता है। श्रीकृष्ण ने समाज के हर तबके को समान माना और यही कारण है कि कृष्ण को पूरा देश समान रूप से पूजता है यही नहीं हिंदुस्तान के बाहर भी कृष्ण का नाम है।उन्होंने लोगों से अपील की कि यादव समाज के कार्यक्रमों में सिर्फ यादवों का सम्मान नहीं, बल्कि हर तबके का सम्मान किया जाए। 

मुलायम सिंह यादव ने इस दौरान बीजेपी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शासन कर रही बीजेपी विकास नहीं, सिर्फ धर्म की राजनीति कर रही है। अयोध्या का राम मंदिर, दीपोत्सव और बनारस में आरती जैसे कार्यक्रम कराकर हिंदुओं को एकजुट किया जा रहा है। एसपी सरकार में किसानों ने तरक्की की और उनके लिए तमाम योजनाएं चलाई गईं। एसपी सरकार ने जो काम किए उसका एक हिस्सा भी बीजेपी पूरी तरह से शासन में आने के बाद नहीं कर पाई है। 

आपको बता दें कि सैफई में भगवान कृष्ण की प्रतिमा बनकर तैयार हो गई है और अखिलेश यादव साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले लालू यादव समेत अन्य विपक्षी नेताओं की मौजूदगी में इसका अनावरण करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here