Spicejet Salary Hike: दीवाली से पहले स्पाइजेट के Pilots को मिला बड़ा तोहफा, अब हर महीने मिलेगी इतने लाख रुपये सैलरी

0
101
Spicejet Salary Hike: दीवाली से पहले स्पाइजेट की कप्तानों को मिला बड़ा तोहफा, अब हर महीने मिलेंगे इतने लाख रुपये सैलरी
Spicejet Salary Hike: दीवाली से पहले स्पाइजेट की कप्तानों को मिला बड़ा तोहफा, अब हर महीने मिलेंगे इतने लाख रुपये सैलरी

Spicejet ने दीवाली से पहले अपने Pilots को एक बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल, स्पाइसजेट ने अपने पायलटों के सैलरी स्ट्रक्चर में बदलवा किया है। दरअसल, विमानन कंपनी ने घोषणा करते हुए बताया है कि स्पाइजेट के सभी कप्तानों की सैलरी में इजाफा किया जा रहा है और साथ ही यह भी बताया है कि पायलट को कितने घंटे ऑन ड्यूटी रहना होगा।

Spicejet Salary Hike: सैलरी में हुआ बड़ा इजाफा

स्पाइसजेट विमानन कंपनी की ओर से बताया गया है कि अब हर महीने सभी पायलट को 80 घंटे की फ्लाइट के लिए 7 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा। सैलरी में ये इजाफा 1 नवंबर, 2022 से ही लागू कर दिया जाएगा। इन पायलटों को इस बात की भी जानकारी दी गई है कि बढ़ाई गई सैलरी के साथ ही Pilots को हेल्थ इंश्योरेंस और एम्प्लॉई लीव ट्रैवल जैसी सुविधाएं भी मिलती रहेंगी।

स्पाइसजेट पर 29 अक्टूबर तक लगा है बैन

लगातार हो रही तकनीकी खराबी के कारण नागरिक उड्डयन महानिदेशालय की ओर से स्पाइसजेट के 50 प्रतिशत विमानों के ऑपरेशन पर बैन लगा दिया गया था। हालांकि, इस बैन की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया था और इसे 29 अक्टूबर कर दिया गया था। DGCA की ओर से यह निर्णय एयरलाइन के सेफ्टी परफॉरमेंस को रिव्यू करने के बाद लिया गया है। कंपनी की ओर से कहा गया था कि कई विमानों में तकनीकी खराबी देखी गई है जिसकी वजह कोरोना काल है। दरअसल, उस दौरान विमानों का संचालन पूरी तरह से बंद हो गया था, स्टाफ भी चले गए थे जिसके बाद विमानों को दोबारा पूरी तरह से चलाना एक चुनौतीपूर्ण मामला बन गया है।

80 पायलटों को छुट्टी पर भेजा

कंपनी को होने वाले भारी नुकसान को देखते हुए 80 पायलटों को छुट्टी पर भेज दिया गया है। इस दौरान इन 80 पायलटों को सैलरी भी नहीं दी जा रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी को यह फैसला मजबूरी में लेना पड़ा। हालांकि, इतनी बड़ी संख्या में पायलटों को छुट्टी देने के बाद भी स्पाइसजेट के पास पर्याप्त पायलट हैं जो विमानों का संचालन कर रहे हैं।

संबंधित खबरें:

Spicejet के खिलाफ DGCA का बड़ा एक्शन, 50% विमानों पर लगाई रोक

Spicejet अब EMI पर देगा प्‍लेन का टिकट, आप भी कर सकते हैं हवाई यात्रा का सपना पूरा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here