Spicejet के खिलाफ DGCA का बड़ा एक्शन, 50% विमानों पर लगाई रोक

0
210
Spicejet के खिलाफ DGCA का बड़ा एक्शन, 50% विमानों पर लगाई रोक
Spicejet के खिलाफ DGCA का बड़ा एक्शन, 50% विमानों पर लगाई रोक

Spicejet विमान में पिछले कुछ महीनों से लगातार कई तरह की तकनीकी खराबी देखने को मिल रही है। इसको ध्यान में रखते हुए DGCA ने स्पाइसजेट के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है। दरअसल, 8 हफ्तों के लिए स्पाइसजेट की 50% जहाजों पर रोक लगा दी गई है। बताया जा रहा है इस दौरान विमानों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

Spicejet Emergency Landing in Mumbai

अगर भविष्य में स्पाइसजेट की जहाजों को 50 % से ज्यादा उड़ना होगा तो इसके लिए उन्हें साबित करना होगा की उनके विमान भार उठाने के लिए सक्षम हैं और उनके पास पर्याप्त स्टाफ मौजूद है। DGCA की तरफ से स्पाइसजेट में नोटिस भेज कर इस बात की जानकारी दी गई है। वहीं हाल ही में सरकार ने राज्यसभा में भी बताया था कि DGCA ने स्पाइटजेट के विमानों की जांच की है जिस दौरान कई तरह की खामियां देखने को मिली हैं।

SpiceJet

Spicejet 2 हफ्तों में 8 बार खराब

आपको बता दें, 18 दिनों में स्पाइसजेट के 8 विमानों में तकनीकी खराबी देखने को मिली है। जिसको देखते हुए DGCA की ओर से भेजे गए नोटिस में बताया गया है कि यह सभी घटनाओं की समीक्षा करने पर पता चला है कि यह खराब आंतरिक सुरक्षा निरीक्षण और अपर्याप्त रखरखाव का नतीजा है।

हालांकि आपको बता दें, इसके अलावा भी कई विमानों में तकनीकी खराबी देखी गई है जिसकी वजह कोरोना काल बताई गई है। दरअसल, उस दौरान विमानों का संचालन पूरी तरह से बंद हो गया था, स्टाफ भी चले गए थे जिसके बाद विमानों को दोबारा पूरी तरह से चलाना एक चुनौतीपूर्ण मामला बन गया है।

संबंधित खबरें:

Spicejet Emergency Landing: दिल्ली से दुबई जा रही SG-11 फ्लाइट में आई खराबी, कराची में करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

SpiceJet के फ्लाइट में लगी आग, Patna Airport पर कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

Spicejet Emergency Landing in Mumbai: दिल्ली से शिरडी जा रहे Spicejet विमान को मुंबई में करना पड़ा लैंड, यात्री हुए परेशान

SpiceJet Viral Video: लैंडिंग से पहले तूफान में फंसा प्लेन, कैमरे में कैद हुआ आखिरी पल, देखें Video

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here