कांग्रेस अध्यक्ष Sonia Gandhi को मिली अस्पताल से छुट्टी, 23 जून को ED ने किया है तलब

बता दें कि नेशनल हेराल्ड-एजेएल मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोनिया को 8 जून को पेश होने का समय दिया गया था लेकिन वह ED के सामने पेश नहीं हो पाईं थी।

0
249
Sonia Gandhi
Sonia Gandhi

Sonia Gandhi: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी 2 जून को कोविड पॉजिटिव पाई गईं थी। स्वास्थ्य ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें 12 जून को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उन्हें दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। आज उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। सोनिया गांधी को अभी घर पर आराम करने की सलाह दी गई है।

बीते दिनों ही कांग्रेस ने सोनिया गांधी को लेकर हेल्थ अपडेट जारी किया था। जिसमें कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने यह भी बताया कि 12 जून को सोनिया गांधी की नाक से खून आया था। तभी सोनिया गांधी को अस्पताल में ले जाया गया था। अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद उन्हें पता चला कि उनकी श्वास नली में संक्रमण है।

Sonia Gandhi: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 23 जून को ईडी ने किया है तलब

वहीं बता दें कि नेशनल हेराल्ड-एजेएल मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोनिया को 8 जून को पेश होना का समय दिया गया था लेकिन वह ED के सामने पेश नहीं हो पाईं थी। वह कोरोना पॉजिटिव पाई गईं थी। जिसके बाद उन्होंने अलग तारीख की मांग की थी। सोनिया की मां के बाद ने पेश होने के लिए उन्हें 23 जून का समय दिया है। दूसरी तरफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तीन दिन तक लगातार राहुल गांधी से पूछताछ की गई थी।

जिसके बाद राहुल ने पूछताछ को पोस्टपोन करने की अपील की थी। राहुल गांधी ने ईडी से उनकी मां सोनिया गांधी की सेहत का हवाला देते हुए उन्हें 17 से 20 जून तक पूछताछ के लिए पेश होने से छूट देने का अनुरोध किया था। जिसके बाद उन्हें 20 जून यानी आज नेशनल हेराल्ड मामले की जांच में शामिल होने के लिए नया समन जारी किया था। आज भी राहुल गांधी से पूछताछ की गई है।

RAHUL GANDHISONIA GANDHI
SONIA GANDHI

जानकारी अनुसार कांग्रेस नेता से 4 दिन तक की गई इस पूछताछ में ईडी ने कई तरह के सवाल किए हैं। इन सवालों की बात करें तो ईडी ने कांग्रेस नेता राहुल से कोलकाता की उस Dotex कंपनी को लेकर भी कई सवाल किए हैं। उस कंपनी को लेकर कहा जा रहा है कि उसने साल 2010 में यंग इंडिया को एक करोड़ रुपये का लोन दिया था। इस पर भाजपा ने आरोप लगाया है कि ये लोन यंग इंडिया ने कभी चुकाया ही नहीं। खबर ये भी है कि इस कंपनी को लेकर जो भी सवाल ईडी कर रही है राहुल के पास उसके सही जवाब नहीं हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here