बापू के भजन को Mehbooba Mufti ने बताया ‘हिंदुत्व का एजेंडा’, जानें क्या है पूरा मामला…

बीजेपी प्रवक्ता रणबीर पठानिया ने कहा कि महबूबा मुफ्ती का ट्वीट हास्यास्पद और शरारतपूर्ण

0
51
Mehbooba Mufti
Mehbooba Mufti

Mehbooba Mufti : पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की नेता और जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने महात्मा गांधी के प्यारे भजन ‘रघुपति राघव राजा राम’ को हिंदुत्व का एजेंडा बताया है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर की है। उस वीडियो में कश्मीर के एक स्कूल में बच्चे महात्मा गांधी के प्यारे भजन को गाते हुए नजर आ रहे हैं। महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि स्कूली बच्चों को हिंदू भजन गाने के लिए निर्देशित करना कश्मीर में भारत सरकार के वास्तविक हिंदुत्व एजेंडे को उजागर करता है। महबूबा मुफ्ती ने एक बयान में कहा है कि हमारे मुस्लिम बच्चों से भजन गवाया जा रहा है। सरकार हमारे मजहब पर अटैक कर रही है।

Mehbooba Mufti
Mehbooba Mufti

Mehbooba Mufti ने कहा- कश्मीर में सरकार ला रही हिंदुत्व का एजेंडा

जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने महात्मा गांधी के प्यारे भजन ‘रघुपति राघव राजा राम’ को गा रहे कश्मीरी बच्चों का एक वीडियो शेयर किया है। उन्होंने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि ‘धार्मिक विद्वानों को जेल में डालना, जामा मस्जिद को बंद करना और यहां स्कूली बच्चों को हिंदू भजन गाने के लिए निर्देशित करना कश्मीर में भारत सरकार के वास्तविक हिंदुत्व एजेंडे को उजागर करता है। इन पागल आदेशों को नकारना पीएसए और यूएपीए को आमंत्रित करता है। यह वह लागत है जो हम इस तथाकथित “बदलता जम्मू-कश्मीर” के लिए चुका रहे हैं।’ वहीं, महबूबा मुफ्ती के ट्वीट पर अब सियासी पारा भी चढ़ने लगा है।

जम्मू कश्मीर बीजेपी प्रवक्ता रणबीर पठानिया ने कहा कि महबूबा मुफ्ती का ट्वीट हास्यास्पद और शरारतपूर्ण हैं। उन्होंने महबूबा के ट्वीट को कश्मीर के युवाओं को बरगलाने और बहकाने वाला बताया। आगे रणबीर पठानिया ने कहा कि लेकिन ध्यान रहे कश्मीर का युवा न महबूबा के बहकाने में आएगा और न ही बरगलाने में।

क्या है मामला?

दरअसल, महात्मा गांधी के 153वीं जयंती को लेकर जम्मू कश्मीर के स्कूलों में तैयारी चल रही है। इसी को लेकर कश्मीर के कुलगाम के एक सरकारी हाई स्कूल में शिक्षक, बच्चों को ‘रघुपति राघव राजा राम’ भजन गवा रहे थे। वहीं, स्कूल के इस भजन के वीडियो को महबूबा मुफ्ती ने सोशल मीडिया पर शेयर कर इसे सरकार का हिंदुत्व एजेंडा बताया है। मामले में जम्मू कश्मीर के शिक्षा विभाग ने भी लेटर जारी कर दिया है। इसके अनुसार महबूबा मुफ्ती बापू के नाम पर झूठ फैला रही हैं। वीडियो 13 सितंबर का बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः

शशि थरूर लड़ सकते हैं Congress President Election, जानें क्या बोले जयराम रमेश..

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री Amarinder Singh BJP में शामिल, पंजाब लोक कांग्रेस का भगवा पार्टी में किया विलय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here