समाजवादी नेता राम मनोहर लोहिया की आज पुण्यतिथि, लोकसभा अध्यक्ष ने कहा- उनके विचार आज भी प्रासंगिक

0
246

समाजवादी नेता राम मनोहर लोहिया (Ram Manohar Lohia) की आज पुण्यतिथि है, देश भर में लोग उन्हें याद कर रहे हैं। लोकसभा अध्यक्ष ने ने उन्हें याद करते हुए कहा है कि महान स्वतंत्रता सेनानी, उत्कृष्ट राजनेता और युगदृष्टा डॉ. राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धासुमन। समाजवाद के प्रबल पक्षधर डॉ लोहिया जी के प्रत्येक कार्य का एकमात्र उद्देश्य जनमंगल के लक्ष्य की प्रप्ति रहा। उनके विचार और चिंतन आज भी प्रासंगिक है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लिखा है कि महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, प्रखर राष्ट्रवादी, अद्भुत समाजवादी चिंतक, समाज में व्याप्त हर असमानता के विरुद्ध संघर्ष का शंखनाद करने वाले जनप्रिय राजनेता डॉ. राम मनोहर लोहिया जी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि। राष्ट्र निर्माण में आपका योगदान अतुल्य व अविस्मरणीय है।

नितिन गडकरी ने ट्वीट किया कि अपनी प्रखर देशभक्ति और तेजस्वी विचारों के कारण सभी के मन में अपार सम्मान प्राप्त करने वाले महान स्वतंत्रता सेनानी डॉ. राम मनोहर लोहिया जी को पुण्यतिथि पर विनम्र अभिवादन।

अभिनेता से नेता बने रवि किशन ने ट्वीट किया कि भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, प्रखर राजनीतिक चिंतक, समाजवादी राजनेता, युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत #डॉराममनोहर_लोहिया जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here