IPL 2021 : Harshal Patel ने की ड्वेन ब्रावो की बराबरी, एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने गेंदबाज बनें

0
418
Harshal Patel
Harshal Patel

Royal Challengers Bangalore के तेज गेंदबाज Harshal Patel ने IPL 2021 के एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 2 विकेट लेकर आईपीएल के एक सीजन में संयुक्त रूप से सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया।

हर्षल पटेल ने इस सीजन में 32 विकेट लेकर आईपीएल 2021 का समापन किया। हर्षल पटेल ने इस मैच में वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल को आउट किया। हर्षल अपना 33वां विकेट लेकर आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाते लेकिन देवदत्त पडिक्कल ने सुनील नरेन का कैच छोड़ दिया।

IPL 2021 के एलिमिनेटर में Kolkata Knight Riders ने Royal Challengers Bangalore को हराया, Delhi से होगा दूसरा क्वालीफायर मुकाबला

हर्षल के नाम आईपीएल इतिहास में एक अनकैप्ड गेंदबाज द्वारा सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भी है। एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट के मामले में ड्वेन ब्रावो का नाम सबसे ऊपर था, उन्होंने चेन्नई के लिए 2013 में यह ऐसा किया था। अब हर्षल पटेल भी संयुक्त रूप से उनके साथ हैं।

इस सीजन हर्षल पटेल ने 19 विकेट डेथ ओवरों में हासिल किये। लीग चरण में 30 विकेट लेने के मामले में वह टॉप पर हैं। उनसे पहले लसिथ मलिंगा के नाम यह रिकॉर्ड था जिन्होंने 2011 में 27 विकेट चटकाए थे। कगिसो रबाडा ने 2020 के आईपीएल में 30 विकेट हासिल किये थे। आरसीबी की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं, अन्यथा इस साल हर्षल पटेल के विकेटों की संख्या और आगे जा सकती थी।

IPL 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में Kolkata Knight Riders ने Royal Challengers Bangalore को 4 विकेट से हराया। इस मुकाबले को जीतकर कोलकाता ने क्वालीफायर-2 में जगह बनाई। दूसरा क्वालीफायर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच 13 अक्टूबर को खेला जाएगा।

https://youtu.be/LUCQzzCsQE8

यह भी पढ़ें:

IPL 2021 : भारत के Umran Malik ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद डाली, केन विलियमसन ने भी दी प्रतिक्रिया

Sunrisers Hyderabad के युवा तेज गेंदबाज Umran Malik, IPL 2021 में मचा रहे हैं कहर; जानें उनका इतिहास

T20 World Cup के लिए भारत के स्पीड स्टार Umran Malik को दी गई भारतीय टीम में बड़ी जिम्मेदारी

IPL 2021 : Dhoni के ताबड़तोड़ पारी से Chennai Super Kings ने Delhi Capitals को हराया, नौवीं बार फाइनल में पहुंची चेन्नई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here