Simranjit Singh Mann की जीत से क्या फिर गूंजेगी ‘खालिस्तान’ की आवाज़? नेता बोले- ये भिंडरावाले की…

बता दें कि सिमरनजीत सिंह मान को कुल 253154 वोट मिले हैं। सिमरनजीत सिंह ने आम आदमी पार्टी के गुरमेल सिंह को 7 हजार वोटों के अंतर से हराया है।

0
148
Simranjit Singh Mann
Simranjit Singh Mann

Simranjit Singh Mann: देश के 6 राज्यों में लोकसभा की 3 और विधानसभा की 7 सीटों के लिए हुए उपचुनाव के नतीजे कल जारी कर दिए गए हैं। पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट से शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के सिमरनजीत सिंह मान जीत गए हैं। उन्होंने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार गुरमेल सिंह को हराया है। जीत के बाद उन्होंने इसका श्रेय भिंडरावाले की तालीम को दिया है। मान का यह बयान चर्चा का विषय बना हुआ है। जीत के बाद सिमरजीत सिंह मान ने कहा कि यह जीत हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं और संत जरनैल सिंह भिंडरावाले की तालीम की जीत है।

Simranjit Singh Mann भिंडरावाले की विचारधारा का समर्थक माने जाते हैं?

माना जाता है कि सिमरजीत सिंह मान जरनैल सिंह भिंडरावाले की विचारधारा के समर्थक है। उनके इस बयान के बाद अब हर तरफ इस बात की चर्चा होने लगी है। सिमरजीत सिंह खुद को भिंडरावाले की विचारधारा का समर्थक बताते हैं और उन्होंने इस बात को स्वीकार भी किया है। बता दें कि 1984 में भारतीय सेना ने अमृतसर में स्वर्ण मंदिर परिसर को खालिस्तानियों के कब्जे से छुड़ाने के लिए ऑपरेशन ब्लू स्टार चलाया गया था। इस दौरान खालिस्तानी गुट की अगुवाई जरनैल सिंह भिंडरावाले ने की थी।

उस समय सिमरजीत सिंह फरीदकोट में SSP के तौर पर कार्यरत थे। सिमरनजीत सिंह मान दो बार के सांसद और पूर्व आईपीएस अधिकारी रह चुके हैं। साल 1984 में प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद दिल्ली में हुए सिख विरोधी दंगों के विरोध में स‍िमरनजीत स‍िंह मान ने नौकरी से त्याग पत्र दे दिया था।

Simranjit Singh Mann
Simranjit Singh Mann

बता दें कि 6 राज्यों में लोकसभा की 3 और विधानसभा की 7 सीटों के लिए हुए उपचुनाव के नतीजों में सिमरनजीत सिंह मान ने जीत दर्ज की है। मतगणना 26 जून को सुबह 8 बजे से शुरू हुई थी। सिमरनजीत सिंह मान को कुल 253154 वोट मिले हैं। सिमरनजीत सिंह ने आम आदमी पार्टी के गुरमेल सिंह (Gurmel Singh) को सात हजार वोटों के अंतर से हरा दिया है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here