President Election 2022: विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने किया नामांकन

यशवंत सिन्हा के साथ नामांकन दाखिल कराने के लिए शरद पवार, राहुल गांधी और अखिलेश यादव समेत और भी कई विपक्षी नेता मौजूद रहे।

0
223
President Election 2022
President Election 2022: विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीद्वार यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन

President Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इस दौरान यशवंत सिन्हा के साथ नामांकन दाखिल कराने के लिए शरद पवार, राहुल गांधी और अखिलेश यादव समेत और भी कई विपक्षी नेता मौजूद रहे।

President Election 2022
President Election 2022

President Election 2022: NDA की उम्मीदवार Draupadi Murmu ने किया था नामांकन

बता दें कि द्रौपदी मुर्मू ने 24 जून को नामांकन भरा था। इस दौरान NDA गठबंधन के कई नेता उनके साथ पहुंचे थे। इन नेताओं में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा समेत कई अन्य पार्टियों के नेता भी पहुंचे थे। बिल्कुल इसी अंदाज में आज विपक्ष ने भी शक्ति प्रदर्शन किया है।

President Election 2022
President Election 2022

President Election 2022: विपक्ष ने यशवंत सिन्हा को चुना था राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार

बता दें कि इसी महीने, विपक्ष ने राष्ट्रपति चुनाव के अपने उम्मीदवार के रूप में यशवंत यशवंत सिन्हा के नाम की घोषणा की थी। बता दें कि 2018 में यशवंत सिन्हा ने भारतीय जनता पार्टी छोड़ दी थी, जिसके बाद पिछले साल वो टीएमसी में शामिल हुए थे। बाद में उन्हें पार्टी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। भारत के राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 18 जुलाई को होना है। 

18 जुलाई को होगी राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग

बता दें कि राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 18 जुलाई को होगा, और 21 जुलाई को वोटो की गिनती होगी। वहीं वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind ) का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है।

संबंधित खबरें…

President Election 2022: BJP ने किया 14 सदस्यीय ‘मैनेजमेंट टीम’ का गठन; गजेंद्र शेखावत बने संयोजक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here