“एक कुशल और योग्य विदेश मंत्री हैं जयशंकर…”, अचानक शशि थरूर ने क्यों की तारीफ?

Shashi Tharoor: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को अपना मित्र और एक योग्य और सक्षम विदेश मंत्री बताया है।

0
53
Shashi Tharoor
Shashi Tharoor

Shashi Tharoor: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को अपना मित्र और एक योग्य और सक्षम विदेश मंत्री बताया है। दरअसल, शशि थरूर विदेश मंत्री को शांत रहने की टिप्पणी देकर फंस गए। इसके बाद शनिवार (1 जुलाई) को उन्होंने इस पर सफाई देते हुए कहा, “लंदन में खालिस्तानियों द्वारा भारतीय ध्वज को उतारने के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जो भी प्रतिक्रिया दी थी, उसे लेकर मेरा उनसे कोई मतभेद नहीं है।” साथ ही उन्होंने जयशंकर को एक योग्य विदेश मंत्री बताया है।

क्या है पूरा मामला?

बता दें, विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा था कि पश्चिम देशों को दूसरे देशों के आंतरिक मामलों में टिप्पणी करने की गलत आदत लगी हुई है। विदेश मंत्री ने कहा था कि पश्चिम के इन देशों को लगता है कि वो कुछ भी बोल सकते हैं। इस पर शशि थरूर ने विदेश मंत्री को शांत रहने की सलाह दी थी। थरूर ने कहा था कि हर टिप्पणी पर कमेंट करने की जरूरत नहीं है। इसके बाद इस मामले ने विवाद का रूप ले लिया था।

Shashi Tharoor ने दी सफाई

FotoJet 94

शशि थरूर ने कहा कि लंदन में जब खालिस्तानी समर्थकों ने ऐसा किया तो, उन्होंने खुद विदेश मंत्रालय से नाराजगी व्यक्त की थी। उन्होंने कहा कि उस समय इस घटना पर आक्रोशित होना ही सबसे उपयुक्त प्रतिक्रिया थी। थरूर ने कहा कि मेरे बयानों को गलत तरीके से पेश किया गया।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here