Sudesh Bhosale Birthday: जब अमिताभ बच्चन के कारण ‘डिप्रेशन’ का शिकार हुआ ये सिंगर, जाने क्या हैं ‘सुदेश’ की ‘सैड स्टोरी’ !

सुदेश भोंसले आज बॉलीवुड का एक जाना-माना नाम है और साथ ही वे प्लेबैक सिंगिंग और मिमिक्री के उस शिखर पर पहुंच गए हैं, जहां पहुंचना आसान नही है. आवाज़ के वही सिकंदर यानी सुदेश भोंसले आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहें हैं.

0
135
Sudesh-Bhosle Birthday
Sudesh-Bhosle

Sudesh Bhosale Birthday: बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार हैं, जिन्होंने न सिर्फ अपनी एक्टिंग से बल्कि अपने लुक्स, अपनी स्टाइल और साथ ही अपनी आवाज से लोगों के दिलों में जगह बनाई हैं। ऐसे ही दमदार एक्टिंग और बुलंद आवाज वाले कलाकारों की फेहरिस्त में एक नाम सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का भी जुड़ा हुआ हैं।

अमिताभ ने अपनी शानदार एक्टिंग के साथ-साथ अपनी मदहोश करने वाली आवाज़ से भी लोगों से खूब तालियां बटोरी हैं साथ ही 70-80 के दशक से लेकर अभी तक अमिताभ की खुमारी लोगों के बीच हमेशा चरम पर रही हैं। इसीलिए अमिताभ की नकल करके कई लोग ‘पॉपुलर’ भी हुए और उन्हीं में एक नाम शामिल हैं सुदेश भोंसले का…

Sudesh Bhosale Birthday

बता दें कि 1 जुलाई 1960 को जन्में सुदेश भोंसले (Sudesh Bhosale) ने अमिताभ की आवाज़ के जरिये ही अपनी पहचान बनाई हैं। सुदेश भोंसले आज बॉलीवुड का एक जाना-माना नाम है और साथ ही वे प्लेबैक सिंगिंग और मिमिक्री के उस शिखर पर पहुंच गए हैं, जहां पहुंचना हर सिंगर का सपना होता है। अपने आवाज़ के वही सिकंदर यानी सुदेश भोंसले आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहें हैं। तो आईए इस लेख मेंं जानते हैं सुदेश भोंसले से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

Sudesh Bhosale Birthday: बिग बी के लिए गाएं हैं कई गाने

सुदेश भोंसले सिर्फ मिमिक्री के लिए ही नही बल्कि प्लेबैक सिंगिंग के लिए भी काफी मशहूर हैं। उन्होंने बॉलीवुड में न सिर्फ मिमिक्री करके बल्कि प्लेबैक सिंगिंग करके भी अपनी धाक जमाई है।

Sudesh Bhosale Birthday

अपने करियर के शुरूआती दिनों में जब सुदेश ने अपनी इस कला का प्रदर्शन किया तो लोगों को यकीन ही नहीं हुआ। वहीं, अमिताभ के लिए सुदेश भोंसले ने ‘सावा सावा’, ‘हम हैं बनारस के भैया’, ‘ना ना ना रे’, ‘एक दूसरे से करते हैं प्यार हम’, ‘जुम्मा चुम्मा दे दे’ और ‘बड़े मियां छोट मियां’ जैसे कई सुपरहिट गाने गाए हैं।

Sudesh Bhosale Birthday: अमिताभ के कारण हुए डिप्रेशन का शिकार

अक्सर आपने सुना होगा कि जो चीज आपको बुलंदी पर ले जाती है, वहीं आपको नीचे भी ले जा सकती है। कुछ ऐसा ही वाकया सुदेश के साथ भी हुआ। दरअसल, ये बात है तब कि जब सुदेश के अमिताभ के लिए ‘जुम्मा चुम्मा गाना गाया’ और वो सुपरहिट हो गया, गाना हिट होने के बाद सुदेश की पॉपुलरिटी में तो चार चाँद लग गए लेकिन फिर उन्हें सिर्फ अमिताभ से जुड़े प्रोजेक्ट ही मिलने लगें।

वहीं, सुदेश जब किसी और स्टार को मिमिक करने के लिए काम मांगने जाते तो उन्हें रिजेक्ट कर दिया जाता, जिसके कारण सुदेश लंबे अर्से तक डिप्रेसन में रहें।

Sudesh Bhosale Birthday

Sudesh Bhosale Birthday: कई स्टार्स को मिमिक करते हैं सुदेश

सुदेश भोसले को अमिताभ के अलावा अशोक कुमार की आवाज की नकल के लिए भी जाना जाता है। यानी अगर आप सुदेश जब किशोर दा की आवाज़ में गाते है तो आप उसमे बिल्कुल भी कमी नहीं निकाल सकते। साथ ही उन्होंने विनोद खन्ना, संजय दत्त, संजीव कुमार, अनिल कपूर, संजीव कुमार और मिथुन चक्रवर्ती के लिए भी मिमिक किया है।

यह भी पढ़ें…

‘जरा हटके जरा बचके’ फेम Sara Ali Khan पहुंची बाबा महाकाल के द्वार, पूजा और आरती का वीडियो हुआ वायरल

शाहरुख खान की बेटी Suhana Khan बनीं किसान, अलीबाग के पास खरीदी करोड़ों रुपये की जमीन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here